News Nation Logo
Banner

Coronavirus के चलते टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए टाल दिया गया

भारत में भी कोरोना वायरस का आतंक पैर पसार चुका है इसकी जद में अब तक देश के 550 से भी ज्यादा लोग आ चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Mar 2020, 06:30:40 PM
tokyo olympic

टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए टाल दिया गया (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) से दुनिया भर में कोहराम मचा हुआ है. कोरोनावायरस (Corona Virus) की वजह से जापान में होने वाले ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है. आपको बता दें कि इस महामारी से दुनिया भर में अब तक 3.5 लाख से ज्यादा प्रभावित हो चुके हैं, जबकि 17 हजार से भी ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है. भारत में भी कोरोना वायरस का आतंक पैर पसार चुका है इसकी जद में अब तक देश के 550 से भी ज्यादा लोग आ चुके हैं.

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं. यहां मरने वालों की संख्या 6,000 के पार चली गई है. इसके पहले कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखकर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अधिकारी डिक पाउंड ने इस बात की आशंका जताई थी कि टोक्यो ओलंपिक टल भी सकता है. आईओसी ने रविवार को कहा था कि वह 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होने वाले खेलों के बारे में चार सप्ताह के भीतर फैसला लेगी.

यह भी पढ़ें-Coronavirus से भी खतरनाक थी ये रहस्यमय बीमारी, नाचते हुए निकलती थी लोगों की जान

प्लान बी पर भी हुई थी बातचीत
पाउंड ने बताया था कि आईओसी खेलों को स्थगित करने पर विचार कर रही है चूंकि खेलों को रद्द करने की कोई योजना नहीं है. इसलिए उन्होंने कहा था कि हम प्लान बी के तौर पर भी तैयार रहेंगे ताकि खेलों में कोई व्यवधान न उत्पन्न हो. उन्होंने कहा, जापान सरकार, अंतरराष्ट्रीय महासंघों, राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों से बात करके ही फैसला लिया जायेगा. चार सप्ताह के भीतर प्लान बी पर विचार किया जायेगा.

यह भी पढ़ें-Corona Virus Fear: न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की घोषणा

तस्वीर साफ होने में लगेगा समय
वहीं आईओसी के प्रवक्ता ने पाउंड की टिप्पणी पर सीधे कोई जवाब नहीं देते हुए कहा, ‘‘हर आईओसी सदस्य को कार्यकारी बोर्ड के फैसले का अपने हिसाब से अनुमान लगाने का अधिकारी है. लेकिन इस पर तस्वीर साफ होने में अभी समय लगेगा.’’

First Published : 24 Mar 2020, 06:13:08 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×