News Nation Logo

टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख इस हफ्ते आने की संभावना

टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने कहा कि इस महासमर की नयी तारीखों की घोषणा इस हफ्ते हो सकती है. कोरोना वायरस के कारण ऐतिहासिक फैसले में टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों को अगले साल तक स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ा था.

PTI | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Mar 2020, 02:21:05 PM
tokyo olympics

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: file)

Tokyo:  

टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने कहा कि इस महासमर की नयी तारीखों की घोषणा इस हफ्ते हो सकती है. कोरोना वायरस के कारण ऐतिहासिक फैसले में टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों को अगले साल तक स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ा था. तोक्यो 2020 प्रमुख योशिरो मोरी ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें जल्द ही अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से फैसले की उम्मीद है. मोरी ने पत्रकारों से कहा, मुझे लगता है कि शायद इस हफ्ते आईओसी अध्यक्ष थामस बाक से कुछ संदेश मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : शारीरिक रूप से घर, मानसिक रूप से वानखेड़े में, जानें किस खिलाड़ी ने कही ये बात

आपको बता दें कि विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने रविवार को कहा था कि कोरोना वायरस के कारण इस साल टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने के फैसले ने एथलीटों को मानसिक परेशानी से बचाया है. पूर्व ओलंपिक चैंपियन सेबेस्टियन ने ओलंपिक को 2021 तक स्थगित करने का समर्थन करते हुए कहा कि अगर यह प्रतियोगिता इस साल 24 जुलाई को शुरू होती तो प्रतियोगी बेहद ही असामान्य स्थिति में होते. कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया के बड़े हिस्से के लॉकडाउन होने के बाद भी वे अपना प्रशिक्षण जारी रखने को मजबूर होते.

यह भी पढ़ें : IPL Cancel! तो नहीं होगा आईपीएल, अगले साल नीलामी भी नहीं

सेबेस्टियन ने रविवार को टॉकस्पोर्ट्स से कहा, हम एथलीटों को उस स्थिति में नहीं रखना चाहते थे जहां वे सरकारी सलाह को अनदेखा कर रहे हो, शायद कानून तोड़ भी रहे हों. उन्होंने कहा, निश्चित रूप से उनके दिमाग में यह चिंता होती कि यह सिर्फ उनका खुद का प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं है. इससे उनके खुद को, अपने परिवार को, अपने बच्चों को, दादा-दादी या माता-पिता को संक्रमित करने का जोखिम था. हम चाहते थे कि जितना जल्दी संभव हो उतनी जल्दी उन्हें ऐसी मानसिक स्थिति से बाहर निकाले.

First Published : 30 Mar 2020, 02:13:53 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.