logo-image

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक का समापन, 2024 में पेरिस में फिर मिलेंगे

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आज समापन हो रहा है. पूरी दुनिया के खिलाड़ियों ने लगातार पदक जीतने की कोशिश की और अपना सब कुछ झोंक दिया. कुछ खिलाड़ियों को पदक मिले तो कुछ को निराशा हाथ लगी.

Updated on: 08 Aug 2021, 06:54 PM

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आज समापन हो रहा है. पूरी दुनिया के खिलाड़ियों ने लगातार पदक जीतने की कोशिश की और अपना सब कुछ झोंक दिया. कुछ खिलाड़ियों को पदक मिले तो कुछ को निराशा हाथ लगी. आज ओलंपिक का समापन हो रहा है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में ही होने थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टाल दिया गया था. इस बार भी जब ओलंपिक शुरू होने जा रहे थे तो इसे टलने का खतरा मंडरा रहा था. शुरुआत में कुछ कोरोना पॉजिटिव केस भी सामने आए, लेकिन इसके बाद भी कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच इसे कराया गया. 23 जुलाई से शुरू हुआ, खेलों का ये महाकुंभ आज समाप्त हो रहा है. 

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

टोक्यो ओलंपिक का समापन, 2024 में पेरिस में फिर मिलेंगे

calenderIcon 18:02 (IST)
shareIcon

समापन समारोह में भारतीय दल में खुशी का माहौल

calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

आज के बाद अब ओलंपिक साल 2014 में पेरिस चले जाएंगे. उद्घाटन समारोह में भारतीय दल का नेतृत्व मैरीकॉम और हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने किया था, लेकिन समापन पर ये जिम्मेदारी बजरंग पुनिया को दी गई है. जिन्होंने इस ओलंपिक में भारत के लिए कांस्य पदक जीता है. 

calenderIcon 17:32 (IST)
shareIcon

समारोह में बजरंग पुनिया भारतीय दल के ध्वजावाहक 

calenderIcon 17:30 (IST)
shareIcon

भारत ने इस साल के ओलंपिक में सबसे ज्यादा सात पदक जीते हैं, जिसमें एक गोल्ड मेडल भी है, जो खेल के आखिरी दिन भारत के हाथ भाला फेंक में आया

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

ओलंपिक के समापन पर टोक्यो में रंगारंग आयोजन

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

भारत में स्थित अमेरिकी दूतावास ने रविवार को अपने ट्विटर पेज पर भारत के सात ओलंपिक पदक विजेताओं की फोटो पोस्ट की और संदेश लिखकर इनकी सफलताओं का जश्न मनाया. अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर लिखा, ओलंपिक दुनिया को खेल में एक साथ लाते हैं. टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन और अपनी सर्वश्रेष्ठ पदक तालिका के लिए टीम इंडिया को बधाई. आप सभी सच्चे चैंपियन हैं. टीम इंडिया का जश्न मनाने के लिए हम आज अपने पेज पर टोक्यो 2020 के पदक विजेताओं को हाइलाइट कर रहे हैं.