News Nation Logo

पूर्व भारतीय कप्तान धनराज पिल्ले को भरोसा, Tokyo Olympic में क्वॉलिफाई करेगी हॉकी टीम

आगामी एफआईएच हॉकी ओलिंपिक (Olympic 2020) क्वॉलीफायर के मैचों के निर्धारण के लिये स्विट्जरलैंड के लुसाने में स्थित अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के मुख्यालय में नौ सितंबर को ड्रा कराये जायेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 30 Aug 2019, 07:03:15 PM
धनराज पिल्ले को भरोसा, Tokyo Olympic में क्वॉलिफाई करेगी हॉकी टीम

नई दिल्ली:  

चार बार के ओलंपियन धनराज पिल्लै (Dhanraj Pillai) ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय हॉकी टीम अगले साल होने वाले तोक्यो ओलिंपिक (Olympic 2020) खेलों के लिये क्वालीफाई कर लेगी. उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय टीम इस समय हॉकी खेलने वाली अन्य शीर्ष टीमों के बराबर हैं. आगामी एफआईएच हॉकी ओलिंपिक (Olympic 2020) क्वॉलीफायर के मैचों के निर्धारण के लिये स्विट्जरलैंड के लुसाने में स्थित अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के मुख्यालय में नौ सितंबर को ड्रा कराये जायेंगे.

धनराज पिल्लै (Dhanraj Pillai) ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर यहां आयोजित कार्यक्रम में गुरूवार की रात को पत्रकारों से कहा, 'इस समय, हम (भारत) ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, हालैंड, अर्जेंटीना, बेल्जियम की बराबरी पर हैं इसलिये उन्हें (भारतीय टीम) किसी भी टीम से भिड़ने से भयभीत नहीं होना चाहिए और पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ना चाहिए.'

और पढ़ें: Tokyo Olympic 2020 में क्वॉलिफिकेशन को लेकर आश्वस्त हैं भारतीय हॉकी टीम, जानें क्यों

उन्होंने कहा, 'यह बहुत अहम है कि पहले हम ओलिंपिक (Olympic 2020) के लिये क्वॉलीफाई करें. यह सिर्फ मेरा नहीं बल्कि पूरे हॉकी जगत का सपना है कि भारत को ओलिंपिक (Olympic 2020) पदक मिलना चाहिए क्योंकि पिछली बार हमने पदक 1980 ओलिंपिक (Olympic) में जीता था. इसके बाद हम ओलिंपिक (Olympic) पदक हासिल करने में जूझते रहे हैं. '

और पढ़ें: पाकिस्तान की इस नापाक हरकत पर भड़के हरभजन सिंह- खुद भगवान न बनें

भारत ने ओलिंपिक (Olympic 2020) में अंतिम पदक (स्वर्ण) 1980 में जीता था लेकिन इसके बाद टीम को सफलता नहीं मिला पायी है. यहां तक कि टीम 2008 बीजिंग ओलिंपिक (Olympic) के लिये क्वॉलिफाई भी नहीं कर सकी थी.

First Published : 30 Aug 2019, 07:03:15 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.