logo-image

Corona Effect: 2021 में भी ओलंपिक के आयोजन की संभावना कम, कोरोना संक्रमण से जुड़े हैं कारण

Updated on: 20 Apr 2020, 01:47 PM

highlights

  • कोबे यूनिसर्विटी में संक्रमण रोगों के प्रोफेसर केंटारो इवाटा ने चेताया.
  • कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने के लिए साल भर का समय कम.
  • सवाल उठाए जाने लगे हैं कि क्या एक साल का विलंब पर्याप्त है?

टोक्यो:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जापान की प्रतिक्रिया की आलोचना करने वाले देश के एक शीर्ष विशेषज्ञ ने सोमवार को चेताया कि उन्हें डर है कि स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) 2021 में भी आयोजित नहीं हो पाएंगे. कोबे यूनिसर्विटी में संक्रमण रोगों के प्रोफेसर केंटारो इवाटा ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि अगले साल भी ओलंपिक के आयोजन की संभावना है.'

यह भी पढ़ेंः सुनील गावस्‍कर ने की शोएब अख्‍तर की तारीफ, बोले- वाह मजा आ गया, लेकिन क्‍यों

कोरोना का असर खत्म नहीं होगा साल भर में
जापान और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) खिलाड़ियों और खेल महासंघों के दबाव के बीच पिछले महीने टोक्यो 2020 खेलों को जुलाई 2021 तक स्थगित करने पर सहमत हो गए थे. हाल के दिनों में हालांकि कोरोना वायरस महामारी का दुनिया भर में फैलना जारी है और ऐसे में सवाल उठाए जाने लगे हैं कि क्या एक साल का विलंब पर्याप्त होगा.

यह भी पढ़ेंः मौलाना साद ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पानी फेर दिया, रासुका लगनी चाहिए : साक्षी महाराज

सभी की सुरक्षा सर्वोपरि
इवाटा ने मीडिया से कहा, 'ओलंपिक के आयोजन के लिए दो शर्तें हैं, पहला: जापान में कोविड-19 नियंत्रण में हो और दूसरा यह कि दुनिया भर में कोविड-19 नियंत्रण में हो क्योंकि आपको दुनिया भर से खिलाड़ियों और दर्शकों को आमंत्रित करना होगा.' इवाटा ने कहा कि उन्हें अगले साल तभी खेलों के आयोजन की उम्मीद नजर आती है जब इनमें आमूलचूल बदलाव किया जाए, जैसे कि कोई दर्शक नहीं आएं या काफी सीमित प्रतिनिधित्व हो.