News Nation Logo

TOISA: 2019 खेल पुरस्कारों में दिखी पीवी सिंधु की चमक, इन पुरस्कारों से नवाजी गईं

विश्व चैम्पियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को गुरूवार को यहां चौथे ‘टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स पुरस्कारों’ में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू ने पिछले साल स्विट्जरलैंड के बासेल में विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण प

Bhasha | Updated on: 05 Mar 2020, 11:53:39 PM
sindhu

पीवी सिंधू (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

विश्व चैम्पियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) को गुरूवार को यहां चौथे ‘टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स पुरस्कारों’ में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू ने पिछले साल स्विट्जरलैंड के बासेल में विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने ‘अनब्रेकेबल स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट्स’ पुरस्कार भी जीता. पूर्व भारतीय फुटबाल कप्तान बाईचुंग भूटिया को ‘लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार’ से नवाजा गया जबकि महान हाकी खिलाड़ी और तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बलबीर सिंह सीनियर को ‘आइकन आफ द सेंचुरी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को ‘मेंटर आफ द ईयर’ पुरस्कार जबकि पूर्व निशानेबाज जसपाल राणा को ‘कोच आफ द ईयर’ चुना गया. भारतीय पुरूष हाकी टीम को ‘टीम आफ द ईयर’ और महिला हाकी टीम की कप्तान रानी को ‘इंस्पीरेशन आफ द ईयर’ पुरस्कार से नवाजा गया.

इसे भी पढ़ें:महिला क्रिकेट टीम को बधाइयों का तांता, विराट कोहली, लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने क्‍या कहा

अनीष भानवाला और  लालरेमसियामी को ‘इमर्जिंग प्लेयर आफ ईयर’ पुरस्कार

युवा निशानेबाज अनीष भानवाला और महिला हाकी टीम की फारवर्ड लालरेमसियामी को ‘इमर्जिंग प्लेयर आफ ईयर’ पुरस्कार के लिये चुना गया. ओलंपिक पदकधारी मुक्केबाज विजेंदर सिंह को ‘यूथ आइकन आफ द ईयर’ का पुरस्कार दिया गया. भारतीय सीमित ओवर टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को ‘क्रिकेटर आफ द ईयर’ और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को फुटबाल में इस सम्मान से नवाजा गया.

दीपिका कुमारी और अभिषेक वर्मा को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ ‘महिला और पुरूष’ पुरस्कार

दीपिका कुमारी और अभिषेक वर्मा को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ ‘महिला और पुरूष’ पुरस्कार दिया गया. सिंधू ने महिला वर्ग में ‘बैडमिंटन प्लेयर आफ द ईयर’ जीतकर पुरस्कारों की हैट्रिक बनायी जबकि पुरूष वर्ग में बी साई प्रणीत को यह सम्मान मिला. रानी को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला हाकी खिलाड़ी, ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरूष हाकी खिलाड़ी, सौरभ चौधरी (पुरूष) और मनु भाकर (महिला) को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज का पुरस्कार मिला.

और पढ़ें:महिला T20 विश्व कप : टीम इंडिया की कप्‍तान हरमीनप्रीत कौर और इंग्‍लैंड की कप्‍तान ने क्‍या कहा, जानिए यहां

 खूबसूरत ट्राफी के अलावा हर्बालाइफ के गिफ्ट वाउचर प्रदान किये गये

भारत के लिये विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पहला रजत पदक जीतने वाले अमित पंघाल को पुरूष वर्ग का जबकि लवलीना बोरगोहेन को महिला वर्ग का सम्मान दिया गया. कुश्ती में पुरूष वर्ग में बजरंग पूनिया को जबकि महिला वर्ग में विनेश फोगाट को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पहलवान चुना गया. इन पुरस्कारों में खूबसूरत ट्राफी के अलावा हर्बालाइफ के गिफ्ट वाउचर प्रदान किये गये. 

First Published : 05 Mar 2020, 11:53:39 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PV Sindhu TOISA