News Nation Logo
Banner

खेल जगत की आज की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्‍लिक करें

आज हम आपके लिए खेल जगह की पांच बड़ी खबरें लेकर आए हैं, जो अलग अलग खेलों से संबंधित हैं. इन खबरों में भारत और बांग्‍लादेश के बीच 22 नवंबर से होने वाले पहले टेस्‍ट मैच की बात है तो यूरो कप फुटबाल के क्‍वालीफायर की भी बात है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2019, 01:44:59 PM
खेल समाचार

New Delhi:

आज हम आपके लिए खेल जगह की पांच बड़ी खबरें लेकर आए हैं, जो अलग अलग खेलों से संबंधित हैं. इन खबरों में भारत और बांग्‍लादेश के बीच 22 नवंबर से होने वाले पहले टेस्‍ट मैच की बात है तो यूरो कप फुटबाल के क्‍वालीफायर की भी बात है. वहीं टेनिस की खबरें हैं तो आपको बैडमिंटन की भी खबरें पढ़ने के लिए मिलेंगी. वहीं यहां आपको मुक्‍केबाजी की भी खबरें मिल रही हैं. आइए एक एक कर जानें खेल की बड़ी खबरें 

  1. सबसे पहले भारत और बांग्‍लादेश के बीच होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच की, जो दिन रात का भारत का पहला टेस्‍ट मैच होगा. यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा. कोलकाता की पिच तैयार है. यहां के पिच क्यूरेटर सुजन मुखर्जी का मानना है कि यह मैदान भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. मुखर्जी को विश्वास है कि इस मैदान में दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मैच होगा और दर्शकों को एक अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी. सुजन मुखर्जी ने बताया कि पिछले सप्ताह हुई बारिश ने कुछ हद तक इसे खराब किया था. लेकिन हमारे पास अभी भी पर्याप्त समय था और अब मौसम सामान्य है. पिच अच्छी स्थिति में है. यह तैयार है और पिछले कुछ वर्षों से ऐसा ही है. ईडन गार्डन्स क्रिकेट को एक अच्छा पिच मुहैया कराएगा और मैं इसके लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा. भारत ने इंदौर में पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और सबकी नजरें दूसरे टेस्ट मैच पर लगी हुई है.
  2. भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल मंगलवार से कोरिया के ग्वांगजू में शुरू हो रहे कोरिया मास्टर्स टूर्नामेंट से हट गई हैं. सायना के टूर्नामेंट से हटने से महिला एकल में भारत की ओर से कोई चुनौती नहीं होगी. पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे. हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले श्रीकांत हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे. दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने विन्सेंट के खिलाफ 10 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. मार्च में इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचने के बाद से श्रीकांत संघर्ष कर रहे हैं.
  3. अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय अंडर-19 क्रिकेट की घोषणा कर दी. दोनों टीमों के बीच 22 नवंबर से शुरू होने वाले पांच मैचों की सीरीज के सभी मैच लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम-बी ग्राउंड पर खेले जाएंगे. चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा की है पहले दो वनडे के लिए भारतीय अंडर-19 टीम की कप्‍तानी प्रियम गर्ग करेंगे, इसके अलावा यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, अर्जुन आजाद, शास्वत रावत, कुमार कुशागरा, दिव्यांश जोशी, मानव सुतर, रवि बिश्नोई, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, अर्थवा अंकोलकर, विद्यासागर पाटिल, सीटीएल रक्षण, क्रुतिक कृष्णा भी टीम के सदस्‍य होंगे.
  4. अमेरिका में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय मुक्केबाज और नॉकऑउट किंग के नाम से मशहूर विजेन्दर सिंह अब अपनी अगली फाइट दो बार के कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु के खिलाफ लड़ेंगे. विजेन्दर और एदामु के बीच 10 राउंड का यह मुकाबला 22 नवंबर को होगा. इस मुकाबले का आयोजन अमेरिका में भारतीय प्रमोटर टॉप रैंक के सहयोग से किया जा रहा है. इस मेगा फाइट में विजेन्दर के अलावा डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड सुपर लाइटवेट नंबर-1 जैक कॉटरेल और डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड बेंटमवेट नंबर-4 थॉमस पेट्रिक वार्ड सहित विश्व के टॉप फाइटरों के बीच भी मुकाबला देखने को मिलेगा.
  5. स्पेन ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सोमवार रात यूरो 2020 क्वालीफायर्स के ग्रुप-एफ मैच में रोमानिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी. यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए हुए क्वालीफायर्स में स्पेन का यह आखिरी मैच था. इस जीत के बाद स्पेन 26 अंकों के साथ ग्रुप तालिका में शीर्ष पर रही. 14 अंकों के साथ रोमानिया को चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा. मैच की शुरुआत से ही स्पेन का दबदबा देखने को मिला. आठवें मिनट में फेबियन रुइज ने मेजबान टीम को बढ़त दिलाई. मैच के 33वें मिनट में स्पेन ने शानदार मूव बनाया. इस बार गेंद को जेरार्ड मोरेनो ने गोल में डाला। 10 मिनट बाद मोरेनो के दूसरे गोल ने मैच को स्कोर 3-0 कर दिया. पहला हाफ समाप्त होने से पहले 45वें मिनट में एंड्रियन रूस ने ओन गोल कर दिया, जिसने मेहमान टीम के लिए वापसी के लगभग सारे रास्ते बंद कर दिए.

First Published : 19 Nov 2019, 01:44:35 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.