logo-image
लोकसभा चुनाव

सानिया मिर्जा का यह सीजन होगा आखिरी, किया संन्यास का ऐलान, ये है वजह

भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. इसकी वजह का भी उन्होंने खुलासा किया है.

Updated on: 19 Jan 2022, 04:29 PM

नई दिल्ली :

सानिया मिर्जा (sania mirza) ने अचानक से संन्यास की घोषणा करके सनसनी फैला दी है. भारत के लिए तमाम विंबलडन जीतने वाली इस खिलाड़ी ने बुधवार को ऐलान किया कि यह सीजन उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी सीजन होगा. इसके बार पर टेनिस को अलविदा कह देंगी. ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी हार के बाद सानिया ने यह ऐलान किया है. सानिया ने कहा है कि उनके शरीर के ऊर्जा का स्तर गिर रहा है. फिटनेस कम होती जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि मैं एक-एक सप्ताह खेल रही हूं. पता नहीं कि मैं पूरे सीजन खेल भी पाऊंगी या नहीं लेकिन मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन खेलती रहूं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Shreyas Iyer Captain : ये टीम कर सकती है श्रेयस अय्यर का सपना पूरा!

अगर इंटरनेशनल करियर की बात करें तो सानिया ने करियर में 6 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. महिला डबल्स में 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता है. इसके अलावा तीन खिताब मिक्सड डबल में भी जीते हैं. ये खिताब 2009 का ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब है. सानिया सिंगल्स खेलना कई साल पहले ही छोड़ चुकी हैं. अब इस सीजन के बाद वह डबल्स में खेलते हुए भी नहीं दिखेंगी. 

सानिया मिर्जा ने 19 साल पहले साल 2003 में प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की थी. खेल के अलावा कई बार विवादों से भी उनका सामना हुआ. तब उनके छोटी स्कर्ट पहनने पर कई कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति की थी. इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने पर भी कई लोगों ने सवाल उठाए थे.