News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

ये हैं देश के पहले डीएम, जिन्हें मिलने जा रहा है Arjun Award

जिले नोएडा (Noida) की बात करें तो  इससे पहले दिव्यांग वरुण सिंह भाटी ने 2017 में ये अवार्ड जीता था. वरुण ने समर पैरालंपिक खेल 2016 में कांस्य पदक जीता था.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 03 Nov 2021, 09:44:59 AM
DM Suhas LY

DM Suhas LY (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • डीएम सुहास एलवाई के नाम हैं कई पदक  
  • डीएम सुहास आज की युवा पीढ़ी के लिए एक नई सोच बन कर सामने आये हैं

नई दिल्ली :  

Noida DM Suhas LY nominate for Arjun : इस साल अर्जुन अवार्ड (Arjun Award) में नोएडा शहर के लिए खास पल है. ऐसा क्यों ? ऐसा इसलिए क्योंकि राष्ट्रीय खेल समिति ने डीएम सुहास एलवाई (Noida DM Suhas LY) को इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया है. आपको बताते चलें कि डीएम सुहास एलवाई (Noida DM Suhas LY) अर्जुन अवार्ड पाने वाले पहले आईएएस अधिकारी होंगे. जैसा आप जानते हैं कि डीएम सुहास (Noida DM Suhas LY) ने इस साल टोक्यो में आयोजित पैरालंपिक में रजत पदक जीता था. इसी वजह से उनको अर्जुन अवार्ड दिया जा रहा है. अगर जिले नोएडा (Noida) की बात करें तो  इससे पहले दिव्यांग वरुण सिंह भाटी ने 2017 में ये अवार्ड जीता था. वरुण ने समर पैरालंपिक खेल 2016 में कांस्य पदक जीता था.

डीएम सुहास एलवाई का सफर 
डीएम सुहास एलवाई ने अपने खिलाड़ी की शुरुआत आईएस बनने के बाद की. जब वो आजमगढ़ में 2016 में डीएम थे, तभी वहां से शौक के लिए खेलना शुरू किया। लेकिन कब ये शौक जूनून में बदल गया पता ही नहीं चला. और फिर क्या एक  प्रोफेशनल खिलाड़ी के जैसे उन्होंने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी.

डीएम सुहास एलवाई के नाम हैं कई पदक  
डीएम सुहास एलवाई कर्नाटक के रहने वाले हैं. उन्होंने NIT से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की हुई है. डीएम साहब आगरा, जौनपुर, सोनभद्र, आजमगढ़, हाथरस, महाराजगंज और प्रयागराज के जिलाधिकारी रह चुके हैं. अगर पदक की बात करें तो 2016 बीजिंग एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण, 2017 तुर्किश ओपन में रजत और 2018 जकार्ता एशियन पैरा गेम्स में कांस्य अपने नाम कर चुके हैं. डीएम सुहास आज की युवा पीढ़ी के लिए एक नई सोच बन कर सामने आये हैं. साथ ही देश के युवाओं को ये भी बताया है कि पढ़ाई के साथ साथ कैसे आप अपने कैरियर को एक खिलाड़ी के तौर पर तैयार कर सकते हैं. आपके अंदर जूनून हैं तो आप सब कुछ हांसिल कर सकते हैं.

First Published : 03 Nov 2021, 09:40:58 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.