logo-image

मुक्केबाजी : थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे भारत के 5 खिलाड़ी, इन खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में मिली हार

इन पांच खिलाड़ियों में से एक महिला खिलाड़ी निखत जरीन और चार पुरुष खिलाड़ी-आशीष कुमार, दीपक, मोहम्मद हुसामुद्दीन और बृजेश के नाम शामिल हैं.

Updated on: 27 Jul 2019, 11:16 AM

नई दिल्ली:

भारत के पांच मुक्केबाजों ने शुक्रवार को बैंकॉक में खेले जा रहे थाईलैंड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर पदक पक्के कर लिए हैं. इन पांच खिलाड़ियों में से एक महिला खिलाड़ी निखत जरीन और चार पुरुष खिलाड़ी-आशीष कुमार, दीपक, मोहम्मद हुसामुद्दीन और बृजेश के नाम शामिल हैं. वहीं, भारत के तीन मुक्केबाजों का सफर सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया. महिलाओं में मंजू रानी (48 किलोग्राम) और भाग्यवती कचारी (75 किलोग्राम भारवर्ग) को सेमीफाइनल में हार से कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- जापान ओपन बैडमिंटन: वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा से हारे प्रणीत, टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त

पुरुषों में आशीष (69 किलोग्राम भारवर्ग) को फाइनल में जाने का मौका नहीं मिला. एशियाई चैम्पिनयशिप में कांस्य पदक जीतने वाली निखत जरीन ने थाईलैंड की ही जुटामास जितपोंग को 4-1 से मात दे फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में वह एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन से भिड़ेंगी.

ये भी पढ़ें- Tokyo ओलम्पिक के लिए खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बनाई हाई लेवल कमिटी, तैयारी पर रखेंगे नजर

पुरुषों के 49 किलोग्राम भारवर्ग में दीपक ने भूटान के ताशी वांग्दी को 5-0 से हराया. फाइनल में उनके सामने उज्बेकिस्तान के मिर्जाखामेडोव नोर्डीजोन होंगे. पुरुषों के ही 56 किलोग्राम भारवर्ग में हुसामुद्दीन ने थाईलैंड के अमृत याओडाम को 3-2 से हराया. वहीं 75 किलोग्राम भारवर्ग में आशीष कुमार ने उज्बेकिस्तन के फानाट काखरामोनोव को 4-0 से हरा स्वर्ण पदक के मुकाबले में कदम रखा. 81 किलोग्राम भारवर्ग में बृजेश ने थाईलैंड के सारानोन क्लोमपान को नॉक आउट कर फाइनल की राह तय की.