News Nation Logo
Banner

आस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया टेनिस जगत

शारापोवा ने ट्विटर पर लिखा कि आस्ट्रेलिया में पिछले 15 साल से उनका घर रहा है. इन खूबसूरत परिवारों और जानवरों को इस तरह से नष्ट होते देखना काफी दुखद है.

IANS | Updated on: 06 Jan 2020, 08:02:09 PM
नोवाक जोकोविक और राफेल नडाल के साथ मारिया शारापोवा

नोवाक जोकोविक और राफेल नडाल के साथ मारिया शारापोवा (Photo Credit: https://twitter.com/MariaSharapova)

नई दिल्ली:

वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने आस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया है. जोकोविक ने रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अनुरोध पर आग से प्रभावित लोगों के लिए दान करने का फैसला किया है. शारापोवा ने आस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से 25 हजार डॉलर देने का फैसला किया है और उन्होंने जोकोविक से भी इतनी ही राशि देने का अपील की है.

ये भी पढ़ें- मुंबई-कर्नाटक मैच के दौरान मैदान पर मिले सांप से मचा हड़कंप, वायरल हुई तस्वीर

शारापोवा ने ट्विटर पर लिखा, "आस्ट्रेलिया में पिछले 15 साल से मेरा घर रहा है. इन खूबसूरत परिवारों और जानवरों को इस तरह से नष्ट होते देखना काफी दुखद है. मैं 25 हजार डॉलर दान करना चाहती हूं. नोवाक जोकोविक क्या तुम भी इतनी ही राशि दान करना चाहोगे."

जोकोविक ने शारापोवा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, "हां, मारिया. मैं भी तुम्हारी जितनी ही 25 हजार डॉलर दान करूंगा, जोकि इन समुदायों को भेजा जाएगा. आस्ट्रेलिया, हम आपके साथ खड़े हैं." जोकोविक और शारापोवा से पहले आस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्जियोस इन आग पीड़ितों की मदद कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: जब खिलाड़ी 9 बजे जा चुके थे, फिर 9:30 बजे मैदान का निरीक्षण क्यों?

आग प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए फंड जुटाने के मकसद से मेलबर्न में 15 जनवरी को एक प्रदर्शनी टेनिस मैच का आयोजन किया जाएगा. आस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी जंगल इन दिनों भीषण आग की चपेट में हैं. आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं.

First Published : 06 Jan 2020, 08:02:09 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो