logo-image

French Open: राफेल नडाल ने 14वीं बार फ्रेंच ओपन अपने नाम किया, कैस्पर रूड को दी मात

Rafael Nadal vs Casper Ruud, French Open 2022 Final : दिग्गज राफेल नडाल ने 14वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने फाइनल मैच में नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-3, 6-3, 6-0 से हराया.

Updated on: 05 Jun 2022, 09:36 PM

नई दिल्ली :

Rafael Nadal vs Casper Ruud, French Open 2022 Final : दिग्गज राफेल नडाल ने 14वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने फाइनल मैच में नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-3, 6-3, 6-0 से हराया. यह नडाल के करियर का 22वां ग्रैंडस्लैम खिताब है. इस महान खिलाड़ी ने अपने फ्रेंच ओपन 2022 अभियान की शुरुआत जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ की थी. नडाल ने सीधे सेटों में दबदबे वाली जीत में थॉम्पसन पर 6-2, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की.

राफेल नडाल बनाम कोरेंटिन मौटेट - दूसरा राउंड

स्पेन के इस खिलाड़ी ने यहां पेरिस के फिलिप चैटियर कोर्ट में कोरेंटिन मौटेट के खिलाफ 6-3, 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की।

राफेल नडाल बनाम बॉटिक ज़ैंडशुल्प - तीसरा राउंड

यह पहली बार था जब मुख्य दौरे में नडाल और झंडशुल्प एक-दूसरे का सामना कर रहे थे. नडाल ने झंडशुल्प के खिलाफ 6-3, 6-2, 6-4 से आसान जीत दर्ज की.

राफेल नडाल बनाम फेलिक्स ऑगर अलियासिम - चौथा राउंड

फेलिक्स ऑगर ने लगातार चार स्पर्धाओं के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद शानदार फॉर्म में फ्रेंच ओपन में प्रवेश किया. हालांकि, एक आश्चर्यजनक कठिन संघर्ष के बाद, राफा ने फेलिक्स ऑगर अलियासिम के खिलाफ 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की.

राफेल नडाल बनाम नोवाक जोकोविच - क्वार्टरफ़ाइनल

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद नडाल के पास टेनिस कोर्ट पर अपनी महानता को स्पष्ट करने के लिए वास्तव में और कुछ नहीं है. नडाल के कट्टर प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच ने पिछले साल सेमीफाइनल में राफा की ताज रक्षा समाप्त कर दी थी. हालांकि, एक नेल-बाइटिंग मैच के बाद, नडाल ने 6-2, 4-6, 7-2, 7-6 से जीत हासिल की और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए.

राफेल नडाल बनाम अलेक्जेंडर ज्वेरेव - सेमीफ़ाइनल

यह वैसा नहीं हो सकता जैसा उसने सोचा था, लेकिन चोट के कारण ज्वेरेव को संन्यास लेने के लिए मजबूर होने के बाद नडाल ने इस साल अपने करियर के 14वें फ्रेंच ओपन फाइनल में प्रवेश किया. ज्वेरेव और नडाल ने दूसरे सेट के टाई-ब्रेक की पूर्व संध्या पर ज्वेरेव की चोट के कारण मैच समाप्त होने से पहले तीन घंटे और 13 मिनट तक प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. नडाल ने पहले सेट के टाई-ब्रेक में 2/6 से बढ़त बनाकर उस समय 7-6(8), 6-6 की बढ़त बना ली थी.