News Nation Logo
Banner

रोजर फेडरर के जन्मदिन को अपने नेशनल डे में बदल सकता है स्विट्जरलैंड

फेडरर और स्विटजरलैंड टूरिजम साथ में मिलकर वैश्विक रूप से देश में पर्यटन को बढ़ावा देने पर काम करेंगे. कोरोना के कारण पूरे विश्व में पर्यटन के क्षेत्र पर इस महामारी का सर्वाधिक असर पड़ा है.

IANS | Updated on: 02 Apr 2021, 07:35:46 PM
Roger Federer

रोजर फेडरर (Photo Credit: IANS)

highlights

  • स्विट्जरलैंड 8 अगस्त, 2021 को अपना नया नैशनल डे मनाएगा
  • इस दिन फेडरर 40 साल को हो जाएंगे
  • टेनिस की शानदार उपलब्धियों का जश्न मनाया जाएगा

ल्यूसाने:

महान टेनिस स्टार रोजर फेडरर दुनिया के लिए एक किंवदंती है, लेकिन अपने देश स्विटजरलैंड के लोगों के लिए फेडरर इससे भी कहीं अधिक बढ़कर हैं. टेनिस की शानदार उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए स्विट्जरलैंड 8 अगस्त, 2021 को अपना नया नेशनल डे के रूप में मनाने की तैयारी कर रहा है. इस दिन फेडरर 40 साल को हो जाएंगे और इसके लिए हालांकि स्विस सरकार को अपना नेशनल डे एक सप्ताह आगे ले जाना होगा. स्विस सरकार राष्ट्र किंवदंती और पूर्व विश्व नंबर-1 को ऐसा एक उपहार देकर सम्मानित करने का इच्छुक है, जो दुनिया के किसी भी देश ने अपने खेल नायक को नहीं दिया होगा.

यह सब स्विस संसद में शुरू हुआ, जहां कई सांसदों ने अपने अनोखे तरीके से फेडरर को सम्मानित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक पहल शुरू की. जल्द ही, इस कदम ने उनके प्रशंसकों की विरासत के बीच गति प्राप्त की और बहुत जल्द ही यह 80 लाख देशवासियों की बात बन गई. यह पहली बार नहीं है जब यूरोपीय देश टेनिस के महान खिलाड़ी पर स्नेह और कृतज्ञता बरसा रहा है. स्विट्जरलैंड ने फेडरर के सम्मान में बीते साल स्विसमिंट से 20 फ्रैंक का चांदी का सिक्का निकाला था.

हाल ही में फेडरर ने स्विस टूरिज्म के साथ करार किया है, जिसके तहत अब दुनिया इस खूबसूरत देश को उसके सबसे महान सपूत की नजरों से देखेगी. वर्षो से स्विटजरलैंड का प्रतिनिधित्व कर रहे फेडरर ने स्विस नेशनल टूरिजम बोर्ड के साथ लंबे अवधि का करार किया है. इसका उद्देश्य स्विटजरलैंड के पर्यटन को बढ़ावा देना है.

फेडरर और स्विटजरलैंड टूरिजम साथ में मिलकर वैश्विक रूप से देश में पर्यटन को बढ़ावा देने पर काम करेंगे. कोरोना के कारण पूरे विश्व में पर्यटन के क्षेत्र पर इस महामारी का सर्वाधिक असर पड़ा है. स्विटजरलैंड टूरिजम के सीईओ माíटन निदेगर ने कहा, "पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए फेडरर सही व्यक्ति हैं. स्विटजरलैंड और उसकी प्रकृति ने स्पष्ट रूप से फेडरर के अभूतपूर्व करियर में योगदान दिया है."

फेडरर ने कहा, "मैंने हमेशा सोचा कि जब टेनिस कोर्ट में कदम रखूं तो स्विटजरलैंड का प्रतिनिधित्व करूं. जहां भी मेरा नाम जाए, वहां स्विटजरलैंड का झंडा हो. पिछले 22 वर्षो से ऐसा करके गर्व हो रहा है. स्टिजरलैंड टूरिजम के साथ जुड़ना मेरे लिए लॉजिकल स्टेप है."

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 07:29:42 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×