News Nation Logo

सुशील पहलवान और अजय बक्करवाला को दिल्ली पुलिस भटिंडा लेकर गई

छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्तार ओलंपियन सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच भटिंडा लेकर गई है. बता दें कि सुशील पहलवान के साथ में अजय बक्करवाला को भी  भटिंडा ले जाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 28 May 2021, 12:29:24 AM
sk

ओलंपियन सुशील कुमार (Photo Credit: File)

दिल्ली :

छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्तार ओलंपियन सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच भटिंडा लेकर गई है. बता दें कि सुशील पहलवान के साथ में अजय बक्करवाला को भी  भटिंडा ले जाया गया है. ओलंपियन सुशील कुमार और उसके खास अजय सहरावत से सोमवार को क्राइम ब्रांच ने शकरपुर स्थित अपने दफ्तर में करीब छह घंटे पूछताछ की. बता दें कि चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 वर्षीय धनखड़ की मौत हो गई, क्योंकि वह विवाद के दौरान घायल हो गया था.

इससे पहले ओलंपियन सुशील कुमार की मां ने अब दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है. उन्होंने कोर्ट से मीडिया रिपोर्टिंग में रोक की मांग की है. सुशील कुमार की मां ने अपनी अर्जी में कहा है कि इस केस में मीडिया ट्रायल चल रहा है. उनका कहना है कि सुशील ने राष्ट्र के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है. लेकिन मीडिया उसे अपराधी की तरह पेश कर रहा है. देखना होगा कि कोर्ट इस मामले में आगे क्या फैसला सुनाता है. सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया था कि सुशील कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी.

ओलंपियन सुशील कुमार को रविवार सुबह दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह कुछ नकदी लेने आया था और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से उसने स्कूटी भी उधार ली थी. दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम रखा था. सुशील कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया था. 18 मई को कुमार ने नई दिल्ली की रोहिणी अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया.

बता दें कि चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 वर्षीय धनखड़ की मौत हो गई, क्योंकि वह विवाद के दौरान घायल हो गया था. दिल्ली की एक अदालत ने कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. इससे पहले सुशील कुमार को छात्रसाल स्टेडियम भी ले जाया गया था और घटना रिक्रिएशन किया गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 12:29:24 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो