logo-image

पहलवान सागर की हत्याकांड में आरोपी सुशील कुमार ने दाखिल की जनामत याचिका

सागर राणा के हत्या के आरोप में पहलवान सुशील कुमार ने दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में नियमित जमानत याचिका दायर की. उनपर हत्या की साजिश का आरोप है.

Updated on: 04 Oct 2021, 05:49 PM

नई दिल्ली:

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 साल के पहलवान सागर राणा की हत्या का आरोप लगा था. इस मामले में सोमवार 4 सितंबर को सुशील कुमार ने दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने इसी साल 23 मई को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में जब पुलिस ने जॉच शुरु की तो ओलंपियन सुशील कुमार का नाम हत्या की साजिश में सामने आया था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया था. अब इस मामले में उन्होंने जमानत याचिका दायर कर दी है. 

आपको बता दें कि सागर राणा की हत्या की जब पुलिस ने जॉच शुरु की तो पहलवान अनिरूद्ध को पुलिस ने गिरफ्तार किया. अनिरूद्ध के कब्जे से उसके मोबाइल व कपड़े बरामद हुए थे. पुलिस ने अनिरुद्ध को चार दिन के रिमांड के बाद कोर्ट में पेश किया था. पुलिस अधिकारी ने इस मामले में बताया था कि जांच में ये बात सामने आ रही है कि छत्रसाल स्टेडियम में सुशील की हत्या की साजिश रची जा रही थी. इसकी भनक सुशील कुमार को लग गई थी. इस कारण वारदात वाले दिन चार मई की सुबह सुशील कुमार ने कई पहलवानों को स्टेडियम से भगाया था. 
 

पहलवान सागर राणा की हत्या के बाद सुशील कुमार फरार हो गये थे. पुलिस ने उनको दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार कर पहलवान सागर राणा हत्याकांड में अपहरण, हत्या, ग़ैर-इरादेतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था. तब से सुशील कुमार जेल में बंद थे. अब उन्होंने कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है.