logo-image

सुनील गावस्कर से सुनील छेत्री तक सभी ने चुन्नी गोस्वामी को दी श्रद्धांजलि

सुनील गावस्कर से लेकर सुनील छेत्री तक क्रिकेट और फुटबॉल जगत ने भारतीय खेल जगत के महानायक सुबीमल चुन्नी गोस्वामी को श्रद्धांजलि दी, जिनका गुरुवार को कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

Updated on: 30 Apr 2020, 10:14 PM

दिल्ली/कोलकाता:

सुनील गावस्कर से लेकर सुनील छेत्री तक क्रिकेट और फुटबॉल जगत ने भारतीय खेल जगत के महानायक सुबीमल चुन्नी गोस्वामी को श्रद्धांजलि दी, जिनका गुरुवार को कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. भारत के पूर्व और मौजूदा फुटबॉलरों और क्रिकेटरों ने गोस्वामी के निधन पर शोक जताया. महान क्रिकेटर गावस्कर ने लिखा कि आज वाकई निराशाजनक दिन है. पहले ऋषि कपूर और अब चुन्नीदा हमें छोड़कर चले गए. दोनों अपने अपने फन के चैम्पियन. इनके स्वर्गवास से दुनिया खाली सी हो गई.

यह भी पढे़ंःलॉकडाउन के बीच लखनऊ में दिल दहला देने की घटना, परिवार के 6 लोगों को गडांसे काट डाला

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया कि बीसीसीआई चुन्नी गोस्वामी के निधन पर शोक व्यक्त करता है. वह सही मायने में हरफनमौला थे. भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया और एम विजयन ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी.विजयन ने कहा कि भारतीय फुटबॉल के लिये यह बहुत दुखद दिन है. वह भारतीय फुटबाल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक थे. वह और पी के बनर्जी हमारे खेलने के दिनों में सबसे बड़े खिलाड़ी थे.

भूटिया ने उन्हें भारतीय फुटबॉल का पहला सुपरस्टार कहा. उन्होंने कहा कि पिछले दो तीन महीने में भारतीय फुटबॉल को काफी नुकसान हुआ है. पहले पी के बनर्जी और अब चुन्नी गोस्वामी. वह भारतीय फुटबॉल के पहले सुपरस्टार थे. मौजूदा भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने लिखा कि हमने भारतीय खेलों के एक प्रकाशपुंज को खो दिया. दो अलग अलग खेलों में इतनी उपलब्धियां शायद ही किसी की होगी. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

यह भी पढे़ंःस्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- कोरोना के खिलाफ निर्णायक युद्ध जीतने में मिलेगी सफलता, लेकिन...

उनके पूर्व साथी खिलाड़ी तुलसीदास बलराम ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं. पहले पी के बनर्ती और अब चुन्नी. हम एक दूसरे का काफी सम्मान करते थे और काफी सुखद यादें हैं. मैं आगे कुछ बोल नहीं सकता.