logo-image

कैरम में लायनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हरा सकता हूं : सुनील छेत्री

छेत्री ने कहा कि अगर उन्हें किसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम से खेलने का मौका मिलेगा तो वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलना पसंद करेंगे.

Updated on: 21 Mar 2020, 12:49 PM

बेंगलुरू:

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि वह कैरम के खेल में फुटबाल के दो दिग्गज लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मात दे सकते हैं. ट्वीटर पर छेत्री से सवाल पूछा गया कि, "फुटबाल को छोड़कर आप रोनाल्डो और मेसी को किस खेल में हरा सकते हैं?" भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी ने कहा, "मैं बहुत विश्वास के साथ यह मान रहा हूं कि यह दोनों कैरम में सबसे बुरे होंगे. मुझे लगता है कि मैं कैरम में उन्हें हरा सकता हूं."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से स्पेन के दो खेल पत्रकारों की मौत

भारत के लिए 72 अंतरराष्ट्रीय गोल कर चुके हैं सुनील छेत्री
छेत्री अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले रोनाल्डो का नंबर है जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश पुर्तगाल के लिए 99 गोल किए हैं. उनके बाद छेत्री का नंबर है जिन्होंने भारत के लिए 72 गोल किए हैं. मेसी तीसरे नंबर पर हैं. उनके नाम 70 गोल हैं. 35 साल के छेत्री ने कहा कि वह जानते हैं कि वह अब ज्यादा दिन तक भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे.

ये भी पढ़ें- एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने पीके बनर्जी के निधन पर जताया शोक

IPL में RCB के लिए खेलना चाहते हैं छेत्री
छेत्री ने कहा कि अगर उन्हें किसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम से खेलने का मौका मिलेगा तो वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलना पसंद करेंगे क्योंकि इस टीम के कप्तान उनके अच्छे दोस्त विराट कोहली हैं. उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा, "मैं बेंगलुरू का लड़का हूं. यह आपके सवाल का जवाब है." छेत्री ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण वो और उनकी पत्नी सोनम पिछले पांच दिन से घर में ही बंद हैं.

ये भी पढ़ें- डेविड वार्नर ने द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट से वापस लिया नाम, कोरोना नहीं.. बल्कि ये है वजह

उन्होंने कहा, "मैंने और मेरी पत्नी ने बीते पांच दिन से अपने आप को कमरे में बंद कर रखा है. हमें बाबर्ची और घर में काम करने के लिए आदमी दिए गए हैं. इसलिए इस समय हम दोनों काम साझा कर रहे हैं और खाना बना रहे हैं."