logo-image

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में भारत की उम्मीदें बरकरार, जापान को 4-3 से हराया

बुधवार को भारत और जापान के बीच खेले गए बराबरी के मुकाबले में भारतीय टीम ने जापान पर 4-3 से जीत दर्ज की है

Updated on: 03 May 2017, 05:03 PM

नई दिल्ली:

26 वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। बुधवार को भारत और जापान के बीच खेले गए बराबरी के मुकाबले में भारतीय टीम ने जापान पर 4-3 से जीत दर्ज की है। मैच के हीरो रहे मंदीप ने अपने शानदार तीन गोलों की बदौलत मैच में टीम की वापसी कराई और जीत दिलाई।

अभी तक हुए चार मैचों में से दो में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है जबकि 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह हरा दिया था। हार की सबसे बड़ी वजह गोल करने के मौकों को गंवाना था।

तीसरे क्वॉर्टर के बीच में ऑस्ट्रेलिया के टॉम क्रेग ने भारत के खिलाफ गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दे दी। चौथे क्वॉर्टर में 8 मिनट रहते ऑस्ट्रेलियन टीम के टॉम विक्कैम ने गोल दाग दिया और स्कोर 3-1 तक पहुंचा दिया और भारत हार गया। 

गौरतलब है कि भारत पिछले अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट का विजेता भी रहा है। जापान को हराने के बाद भारतीय टीम के लिए फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जगी है। भारत का अगला मैच पांच मई को मलेशिया से होगा।

ये भी पढ़ें: सुल्तान अजलान शाह कप: ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम ने इंडिया को 3-1 से दी मात

पिछली बार के फाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम को ऑस्ट्रलिया से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। विश्व रैंकिंग में अभी भारतीय हॉकी टीम छठे पायदान पर है। अगले महीने लंदन में होने वाले हॉकी विश्व लीग को देखते हुए भारत के लिए ये टूर्नामेंट काफी अहम माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग को ट्विटर यूजर ने दिया ज्ञान, कहा- गौतम गंभीर से सीखिए महाराज