logo-image

अजलान शाह कप हॉकी: भारत खिताबी दौड़ से बाहर, मलेशिया ने हराया, ब्रॉन्ज के लिए न्यूजीलैंड से मुकाबला

भारत को शुक्रवार को यहां जारी सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अंतिम लीग मुकाबले में मलेशिया के हाथों 0-1 से हार मिली। इस हार के साथ भारत के इस प्रतिष्ठित आयोजन के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं।

Updated on: 05 May 2017, 09:32 PM

नई दिल्ली:

भारत को शुक्रवार को सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अंतिम लीग मुकाबले में मलेशिया के हाथों 0-1 से हार मिली। इस हार के साथ भारत के टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं।

मलेशिया के लिए मैच का एकमात्र गोल खेल खत्म होने से 10 मिनट पहले फित्र सारी ने किया। यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर हुआ। इस मैच में भारतीय टीम पूरे समय गोल करने के लिए संघर्ष करती नजर आई। उसका आक्रमण बिखरा हुआ था और रक्षापंक्ति में भी ठहराव की कमी नजर आई। मलेशिया ने बिना कोई गोल खाए लीग स्तर के अपने अभियान का समापन किया।

भारत की हार का मतलब यह है कि अब शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में ब्रिटेन का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। इस मैच से पहले भारत के चार मैचों से सात अंक थे और वह तालिका में तीसरे स्थान पर था।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के बाद हरभजन सिंह की बेटी से मिले मिशेल जॉनसन

ब्रिटेन के भी इतने ही अंक हैं लेकिन भारतीय टीम गोल अंतर से पीछे है। भारतीय टीम अब कांस्य पदक के लिए शनिवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: सचिन और अमिताभ बच्चन ने की ऋषभ पंत की तारीफ कहा, 100 का गम नहीं यह शतक से भी बड़ा है