News Nation Logo

उसैन बोल्ट से तेज दौड़ने वाले श्रीनिवास ने मांगा एक महीने का वक्त, खेल मंत्री से आए थे मिलने

श्रीनिवास गौड़ा ने कहा कि कंबाला अगले एक महीने तक चलेगा, इसलिए मैं मुख्यमंत्री सर से पहले बात करूंगा

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 17 Feb 2020, 06:23:01 PM
श्रीनिवास गौड़ा

श्रीनिवास गौड़ा (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

विश्व रिकॉर्ड होल्डर उसैन बोल्ट से भी तेज दौड़ने वाले कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा खेल मंत्री किरेन रिजिजू के आमंत्रण पर दिल्ली आया. उन्होंने कहा कि मुझे यहां आकर बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि कंबाला अगले एक महीने तक चलेगा. इसलिए मैं मुख्यमंत्री सर से पहले बात करूंगा, उनसे निवेदन करूंगा कि हमें एक महीने का टाइम दें. उन्होंने कहा कि वे आजतक कभी जूते पहनकर नहीं दौड़े. बचपन से वे कीचड़ और पानी में दौड़ता आ रहा है.

यह भी पढ़ें- मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा, जानें क्यों वसीम रिजवी ने की मांग

उन्होंने कंबाला में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. उन्होंने कहा कि जो उस तरह के धावक होते हैं, उसके लिए मुझे विशेष प्रशिक्षण की जरूरत है. वे एथलेटिक्स में भाग लेने को तैयार हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें ट्रेनिंग और प्रैक्टिस की जरूरत है. जब कंबाला खत्म हो जाएगा, इसके एक महीने बाद मैं इस पर काम करूंगा. मैं मुख्यमंत्री सर से टाइम देने के लिए निवेदन करूंगा. उन्होंने कहा कि जो भी ट्रैक पर दौड़ते हैं, वो आज तक कंबाला में नहीं दौड़े हैं.

यह भी पढ़ें- Corona Virus: दिल्ली में एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे चीन के पहलवान, नहीं मिला वीजा

यहां तक ​​कि मेरे कॉलेज के साथियों ने भी कोना (भैंस) के पीछे दौड़ने की कोशिश की. यहां तक ​​कि कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी कोशिश की, लेकिन वे कीचड़ और पानी में नहीं दौड़ सके. हम कीचड़ और पानी में दौड़े थे, अगर हमें उचित प्रशिक्षण मिले, तो हम ट्रैक पर भी दौड़ेंगे. भैंस तभी पाते हैं जब हम सवारी करते हैं, अगर हम सवारी की कोशिश नहीं करते हैं, तो यह नहीं चलेगी. हमने बहुत अध्ययन किया है और इसे मजेदार बनाने के लिए भैंस के पीछे भागते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर अच्छी ट्रेनिंग मिलेगी, तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भाग लूंगा. इससे पहले मैं सीएम सर से बात करूंगा, इसके बाद ही मैं कोई निर्णय ले पाऊंगा.

बता दें कि कर्नाटक में पिछले दिनों बफेलो रेस (भैंसा दौड़) में रिकॉर्ड बनाने वाले श्रीनिवास गौड़ा (28) का सोमवार को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के कोच ट्रायल लेने के बुलया था. लेकिन गौड़ा ने ट्रायल देने से मना कर दिया. गौड़ा ने पारंपरिक खेल 'कम्बाला रेस' में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय की थी. इस दौरान उनकी स्पीड 100 मीटर में दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसैन बोल्ट से 0.03 सेकंड ज्यादा थी. बोल्ट के नाम ओलिंपिक रेस में 9.58 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. गौड़ा की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें बेहतर ट्रेनिंग देने और ओलिंपिक में भेजने की मांग सरकार से कर रहे थे.

First Published : 17 Feb 2020, 06:18:10 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.