logo-image

World Boxing Championship में पदक जीतने वाले मुक्केबाजों को मिले इतने लाख रुपये, खेलमंत्री ने किया सम्मानित

पंघल को 52 किग्रा के फाइनल में रियो ओलम्पिक-2016 में स्वर्ण जीतने वाले उज्बेकिस्तान के शाखोबिदीन जोइरोव से 0-5 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.

Updated on: 23 Sep 2019, 11:18 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले मुक्केबाज अमित पंघल और मनीष कौशिक को सोमवार को यहां सम्मानित किया. इस दौरान रिजिजू ने रजत पदक विजेता पंघल को 14 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक को आठ लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया.

ये भी पढ़ें- PKL 7: हरियाणा स्टीलर्स ने पटना पाइरेट्स को 39-34 से हराया, विकास कंडोला ने झटका सुपर-10

पंघल को 52 किग्रा के फाइनल में रियो ओलम्पिक-2016 में स्वर्ण जीतने वाले उज्बेकिस्तान के शाखोबिदीन जोइरोव से 0-5 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. वहीं, कौशिक को 63 किग्रा में विश्व चैम्पियन क्यूबा के एंडी क्रूज गोमेज ने 0-5 से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली को आईसीसी से मिली चेतावनी, चिन्नास्वामी में हुई थी ये गलती

रिजिजू ने पदक विजेताओं को सम्मानित करने के बाद कहा, "विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर मुझे बहुत गर्व है. मुझे लगता है कि मुक्केबाजी में भारत का शानदार भविष्य है. जो मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल चरण में पहुंचने, मैं उन्हें भी बधाई देने देता हूं."

ये भी पढ़ें- राजनीति में किस्मत आजमाना चाहती हैं फर्राटा धावक दुती चंद, मां भी रह चुकी हैं गांव की सरपंच

उन्होंने कहा, "यह ओलंपिक वर्ष है और ये पदक इस बात का संकेत हैं कि भारत वास्तव में टोक्यो ओलंपिक-2020 में एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है. मैं सभी खेलों के एथलीटों को आश्वासन देना चाहता हूं कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए हम उन्हें सभी तरह का समर्थन देंगे."