News Nation Logo
Banner

बॉक्सरों के बाद अब पहलवानों को भी मिला लाखों रुपये का नकद पुरस्कार

विश्व पहलवानी चैंपियनशिप में भारत ने कुल पांच पदक (एक रजत और चार कांस्य पदक) और चार टोक्यो ओलंपिक-2020 कोटे के साथ विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप का समापन किया है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Sep 2019, 04:16:42 PM
image courtesy: KirenRijiju/ twitter

image courtesy: KirenRijiju/ twitter

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले भारतीय पहलवानों को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया. इससे पहले खेलमंत्री ने रिजिजू ने नकद पुरस्कार देने की घोषणा करते हुए कहा था कि कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में हुई विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले भारतीय पहलवानों को सात लाख रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले पहलवानों को चार-चार लाख रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- World Boxing Championship में पदक जीतने वाले मुक्केबाजों को मिले इतने लाख रुपये, खेलमंत्री ने किया सम्मानित

भारत ने कुल पांच पदक (एक रजत और चार कांस्य पदक) और चार टोक्यो ओलंपिक-2020 कोटे के साथ विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप का समापन किया है. विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के इतिहास में भारत का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत ने इससे पहले 2013 में तीन पदक जीते थे.

ये भी पढ़ें- PKL 7: हरियाणा स्टीलर्स ने पटना पाइरेट्स को 39-34 से हराया, विकास कंडोला ने झटका सुपर-10

भारतीय पहलवानों में दीपक पुनिया (86 किग्रा) ने रजत पदक अपने नाम किया. इनके अलावा राहुल बालासाहेब अवारे (61 किग्रा), विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और रवि कुमार दहिया ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के अपने-अपने भार वर्ग में कांस्य पदक जीते थे.

First Published : 24 Sep 2019, 04:16:42 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×