News Nation Logo
Banner

सिंगापुर ओपन बैडमिंटन: सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु, टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म

ओकुहारा ने देखते ही देखते 16-5 की बढ़त बना ली. इसके बाद, उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया और 21-7 के बड़े अंतर से पहला गेम अपने नाम किया.

IANS | Updated on: 13 Apr 2019, 09:06:42 PM
फाइल फोटो- पीवी सिंधु

फाइल फोटो- पीवी सिंधु

सिंगापुर:

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु को ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता नोजोमी आकुहारा ने शनिवार को हराकर यहां सिंगापुर ओपन से बाहर कर दिया. जापानी खिलाड़ी ने वर्ल्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु को सीधे गेमों में 21-7, 21-11 से करारी शिकस्त दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक का 14वां मुकाबला था, दोनों ने सात-सात मैच जीते हैं. सिंधु की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है. वर्ल्ड नंबर-3 ओकुहारा ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूनार्मेंट के सेमीफाइनल की दमदार शुरूआत की और पहले पांच अंक अपने नाम किए. सिंधु ने बीच में एक अंक लिया, लेकिन वे आकुहारा की तेजी के सामने जूझती नजर आईं. कड़े मुकाबलों में अपनी वापसी के लिए प्रसिद्ध सिंधु पहले गेम में ऐसा नहीं कर पाई और कई गलतियां कीं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर हमला होता देख इमरान ताहिर भी जंग में कूदे, दिया ये बयान

ओकुहारा ने देखते ही देखते 16-5 की बढ़त बना ली. इसके बाद, उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया और 21-7 के बड़े अंतर से पहला गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी आकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी पर शुरू से दबाव बनाया. एक समय स्कोर 9-4 से जापानी खिलाड़ी की ओर झुका हुआ था, लेकिन सिंधु ने पहले गेम में की गई गलतियों को दोहराया. फाइनल में ओकुहारा का सामना वल्र्ड नंबर-1 ताइवान की ताइ जू यिंग के खिलाफ होगा. यिंग ने पहले सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 15-21,24-22, 21-19 से हराया. ओकुहारा और यिंग के बीच यह नौवां मुकाबला होगा. चार-चार में दोनो की जीत हुई है.

ये भी पढ़ें- IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी की इस हरकत पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा- धोनी को तीन मैच के लिए कर देना चाहिए बाहर

पुरुष एकल का फाइनल इंडोनेशिया के एंथोनी सीनिसुका गिंटिंग और दुनिया के नंबर-एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा के बीच खेला जाएगा. सातवीं सीड गिंटिंग ने पहले सेमीफाइनल में दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन को एक घंटे 19 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 18-21, 21-14 से मात दी. दूसरे सेमीफाइनल में मोमोटा ने तीसरी सीड डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को 46 मिनट में 21-15 , 21-18 से पराजित किया. वर्ल्ड नंबर-1 मोमोटा और वर्ल्ड नंबर-9 गिंटिंग 10वीं बार एक-दूसरे से भिड़ेंगे. मोमोटा ने पिछले नौ मुकाबले में छह बार गिंटिंग को हराया है.

First Published : 13 Apr 2019, 09:06:37 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो