logo-image

श्रीकांत, प्रणीत और प्रणय सैयद मोदी बैडमिंटन के दूसरे दौर में

शटलर किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth), बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) और एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi International Badminton) के पुरुष एकल (Mens Singles) के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

Updated on: 28 Nov 2019, 07:51 AM

लखनऊ:

भारत के चोटी के शटलर किदाम्बी श्रीकांत (Shutler Kidambi Srikanth), बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) और एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने बुधवार को सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi International Badminton Tournament) के पुरुष एकल (Mens Singles) के दूसरे दौर में प्रवेश किया. तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रूस के व्लादीमीर मलकोव को सीधे गेम में हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई, जहां उनका मुकाबला हमवतन पारुपल्ली कश्यप से होगा. श्रीकांत ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-11 से जीत दर्ज की, जबकि कश्यप को फ्रांसीसी लुकास कूर्वी के खिलाफ वाकओवर मिला. बाद में चौथी वरीयता प्राप्त साई प्रणीत ने 47 मिनट चले मैच में मलेशिया के इस्कंदर जुल्करनैन को 21-16, 22-20 से हराया और अब उनका मुकाबला थाईलैंड के कुनालवत वितिदसार्न से होगा.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार तोड़ी चुप्‍पी, क्रिकेट में वापसी को लेकर कह दी बड़ी बात

यहां गैरवरीयता प्राप्त प्रणय ने चीनी शटलर ली शी फेंग को तीन गेम के कड़े मुकाबले में 18-21, 22-20, 21-13 से पराजित किया. उनका सामना अब चीनी ताइपै के आठवें वरीय वांग जु वेई से होगा. अन्य भारतीयों में 18 वर्षीय लक्ष्य सेन को भी फ्रांस के एक अन्य शटलर थामस रॉक्सेल के टूर्नामेंट से हटने के कारण वाकओवर मिला. सौरभ वर्मा और अजय जयराम भी पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. सौरभ ने कनाडा के झियाओडोंग शेंग को 21-11, 21-16 से जबकि जयराम ने पांचवीं वरीयता प्राप्त हमवतन समीर वर्मा को 15-21, 21-18, 21-23 से हराया. सौरभ अब क्वालीफायर अलाप मिश्रा से भिड़ेंगे जबकि जयराम का सामना चीन के झाओ जुन पेंग से होगा. सिरील वर्मा भी चीनी ताइपै के हुआंग पिंग सीन को 12-21, 21-15, 21-3 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहे. महिला वर्ग में असम की युवा शटलर अश्मिता चालिहा ने हमवतन वृषाली गुमादी को 21-, 21-16 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना कोरिया की किम ह्यो मिन से होगा. भारत की अन्य शटलर में ऋतुपर्णा दास और तन्वी लाड भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं, जहां वे आमने सामने होंगी.

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni : 2020 ही नहीं 2021 के आईपीएल में भी खेलेंगे

ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कारोलिना मारिन ने बुलगारिया की लिंडा जेटचिरी को आसानी से 21-16, 21-11 से पराजित किया. उन्हें अब कोरिया की सिम यु जिन का सामना करना है. पुरुष युगल में हालांकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी चीन के दी जी जियान और वांग चांग से 12-21, 21-23 से हारकर बाहर हो गई. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं, जहां उनका मुकाबला इंग्लैंड की चोल बिर्च और लॉरेन स्मिथ से होगा.