logo-image

निशानेबाजी : मनु-सौरभ की जोड़ी ने लगाया गोल्‍ड पर निशाना

भारतीय युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने ताइपे के ताओयुआन में जारी 12वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया.

Updated on: 27 Mar 2019, 06:38 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने ताइपे के ताओयुआन में जारी 12वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया. इसी स्पर्धा के जूनियर वर्ग में इशा सिंह और विजयवीर सिद्धू की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता.

यह भी पढ़ेंः मिशन शक्ति पर शिखर धवन ने दी पीएम समेत ISRO को बधाई, मिला बेहतरीन जवाब

मनु और सौरभ ने क्वालीफिकेशन में 784 अंक हासिल किए और रूस की वितालिना बातसराशकिना और आर्तम चेरनुसोव के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484.8 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

यह भी पढ़ेंः IPL 12: अब जसप्रीत बुमराह का फैन यह गेंदबाज, तारीफ में कही यह बातें

कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481.1 अंक लेकर रजत और ताइपे की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413.3 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया. दूसरी भारतीय जोड़ी अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी फाइनल्स में जगह बनाई, लेकिन उन्हें 372.1 अंकों के साथ चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा.इशा और विजयवीर ने जूनियर फाइनल में 478.5 का स्कोर किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया.