News Nation Logo
Banner

US OPen 2021: बदकिस्मती ने नहीं छोड़ा साथ, फिर मारग्रेट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूकीं सेरेना (serena Williams)

30 अगस्त से US OPen शुरू होना है. सेरेना ने घोषणा की है कि इस बार वह चोट के कारण प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 25 Aug 2021, 07:55:52 PM
serena williams 2 1501648294 835x547

serena (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

US OPen में छह बार चैंपियन रहीं सेरेना विलियम्स (serena Williams) इस बार US OPen 2021 में हिस्सा नहीं लेंगी. यह टूर्नामेंट टेनिस से चार सबसे बड़े ग्रैंड स्लैम में से एक है और सेरेना ने छह बार यह खिताब जीता है. 30 अगस्त से US OPen शुरू होना है. सेरेना ने घोषणा की है कि इस बार वह चोट के कारण प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगी. वह काफी समय से चोट से परेशान हैं. वहीं, पहले ही कई दिग्गज इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. पुरुष वर्ग में रोजर फेडरर, राफेल नाडाल और डेमिनिक थिएम पहले ही अपने नाम वापस ले चुके हैं और महिला वर्ग में चैंपियन खिलाड़ी सेरेना विलिम्स के भी हटने से टेनिस प्रेमी निराश हैं. 

सेरेना विलिम्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि सावधानीपूर्वक विचार करने और डॉक्टरों व मेडिकल टीम की सलाल लेने के बाद मैंने यूएस ओपन से हटने का फैसला किया, जिससे मेरा शरीर हैमस्ट्रिंग से ठीक हो सके. गौरतलब है कि सेरेना ने अब तक 23 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. इसमें से छह बार यूएस ओपन जीता है. उन्होंने वर्ष 1999, 2002, 2008, 2012, 2013 और 2014 में यह खिताब जीता. यानी सात साल से वह यूएस ओपन नहीं जीत सकी हैं. इस बार उनके प्रशंसकों को उम्मीद थी कि वह इस खिताब पर कब्जा करेंगी लेकिन उनके हटने से प्रशंसकों की उम्मीद टूट गई. 

ओवरआल भी बात करें तो सेरेना 2017 के बाद से सेरेना कोई भी ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सकी हैं. उन्होंने 2017 में आस्ट्रेलिय ओपन जीता था. उन्होंने सात बार आस्ट्रेलियन ओपन और 7 बार विंबलडन जीता है. तीन बार उन्होंने फ्रेंच ओपन पर कब्जा जमाया  है. आपको बता दें कि सेरेना विलियम्स अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी हैं, जिनका जन्म 26 सितंबर 1981 में हुआ था. महिला टेनिस की बात करें तो ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में वह विश्व में दूसरे नंबर पर हैं. मारग्रेट कोर्ट ने ही सिर्फ उनसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीते हैं. कमाल की बात मारग्रेट कोर्ट ने कुल 24 ग्रैंड स्लैम जीते हैं यानी सेरेना से सिर्फ एक ज्यादा. ऐसे में चार साल से सेरेना का प्रशंसक इंतजार कर रहे हैं कि सेरेना इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी लेकिन इंतजार पूरा नहीं हो रहा. इस बार यूएस ओपन से उनके प्रशंसकों के बहुत उम्मीद थी लेकिन फिलहाल यह इंतजार लंबा हो चुका है. 

First Published : 25 Aug 2021, 07:55:52 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×