logo-image

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु, साइना नेहवाल

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय शटलर पी वी सिंधु, साइना नेहवाल ने प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 25 Aug 2017, 02:34 AM

ऩई दिल्ली:

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय शटलर पी वी सिंधु, साइना नेहवाल ने प्रवेश कर लिया है। इस क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए सिंधु ने हांगकांग की चेयुंग नगान यी को 19-21 23-21 21-17 से हराया। वहीं नेहवाल ने दक्षिण कोरिया की जी ह्यून सुंग को 21-19, 21-15 से हराया।

क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीन की पांचवीं वरीयता प्राप्त सुन यू से होगा। सुन यू ने स्पेन की बिटरिज कोरालेस को 21-11,19-21, 23-21 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं नेहवाल को स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमर और चीन की बगजियाओ के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना पडेगा।

पी वी सिंधु, साइना नेहवाल के अलावा अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने भी विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। प्री-क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने गुरुवार को डेनमार्क के आंद्रेस एंतोनसेन को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से मात दी।

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो और थाईलैंड के तानोंगसाक साएनसोम्बूनसुक के बीच खेले जा रहे मैच के विजेता खिलाड़ी से होगा।

इसे भी पढ़ें: विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत, प्रणव-सिक्की हुए बाहर