logo-image

PBL-2: सायना और किदांबी के खेल की बदौलत अवध वॉरियर्स ने दी ज्वाला की दिल्ली एसर्स को मात

ओलंपिक पदक विजेता और दुनिया की नंबर 1 पूर्व खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शानदार खेल की बदौलत गुरुवार को प्रीमियर बैंडमिंटन लीग(पीबीएल) में अवध वॉरियर्स ने दिल्ली एसर्स को 6-(-1) से मात दे दी।

Updated on: 06 Jan 2017, 12:01 PM

नई दिल्ली:

ओलंपिक पदक विजेता और दुनिया की नंबर 1 पूर्व खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शानदार खेल की बदौलत गुरुवार को प्रीमियर बैंडमिंटन लीग(पीबीएल) में अवध वॉरियर्स ने दिल्ली एसर्स को 6-(-1) से मात दे दी। दिल्ली एसर्स को अपना ट्रंप मैच हारने के कारण उसके हिस्से निगेटिव अंक जुड़ गया। ट्रंप मैच जीतने वाली टीम को दो अंक दिए जाते हैं जबकि अपना ट्रंप मैच हारने वाली टीम को एक अंक गंवाना पड़ता है।

वॉरियर्स के दो शीर्ष खिलाड़ियों सायना और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीत टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई। सायना ने महिला सिंग्लस के मुकाबले में निटचाओन जिंदापोन को 14-12, 11-7 से मात देते हुए लीग में पहली जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- पंजाब वॉरियर्स और जयपुर निंजास के मैच में पहुंचे सनी देओल और गीता फोगाट, मैच का उठाया लुफ्त

सायना ने धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उनकी विपक्षी ने उठाया और 5-2 से बढ़त ले ली। सायना ने वापसी की और स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया। सायना ने इसके बाद दो लगातार अंक हासिल करते हुए स्कोर 8-6 कर दिया। सायना अपने शानदार खेल से चुनौती पार करने में सफल रहीं और पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में निटचाओन ने एक बार फिर सायना पर 3-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन यहां से सायना ने बेहतरीन खेल दिखाया और 11-7 से गेम जीत मैच अपने नाम किया। यह इस मुकाबले का दूसरा मैच था। सायना ट्रंप मैच खेलने उतरी थीं।

किंदबी श्रीकांत ने हराया अपने शीर्ष रैकिंग खिलाड़ी को दी मात

अगला मैच श्रीकांत का था जिन्होंने पुरुष एकल के मुकाबले में खुद से बेहतर खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन को कड़े मुकाबले में मात दी। श्रीकांत ने पहला गेम संघर्ष करते हुए 11-9 से अपने नाम किया। लेकिन एसर्स के जोर्गेनसेन ने दूसरे गेम में श्रीकांत को जीतने नहीं दिया और कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हुए 13-11 से गेम ले गए। तीसरे गेम में श्रीकांत ने जीत हासिल की और वॉरियर्स का स्कोर 4-0 कर दिया।

यह भी पढ़ें- प्रीमियर बैडमिंटन लीग सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने बेंगुलरू को 5-0 से दी शिकस्त

वॉरियर्स ने मुकाबले की शुरुआत जीत के साथ की थी। पुरुष युगल के पहले मुकाबले में वॉरियर्स की गोह डब्ल्यू शेम और मार्किस किडो ने अजय देवालकर और व्लादिमिर इवानोव को आसान मुकाबले में 11-4, 11-4 से मात दी।

ज्वाला की हार

मिश्रित युगल में भी एसर्स की ज्वाला गुट्टा और इवानोव की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। सावित्रि अमित्रापाई और बोडिन इसारा की जोड़ी ने ज्वाला और इवानोव की जोड़ी को 12-10, 11-5 से मात दी।

आखिरी मुकाबले में पुरुष एकल में वॉरियर्स के विसेंट वोंग विंह की और एसर्स के सोन वान हो आमने-सामने थे। जिसमें विसेंट ने 11-8, 11-6 से जीत हासिल की। यह एसर्स का ट्रम्प मैच था जिसे हार कर उसके हिस्से नकारात्मक अंक आया।