logo-image

Saina Nehwal BirthDay : आज है साइना नेहवाल का जन्‍मदिन, जानिए कब रिलीज होगी फिल्‍म 

भारत के लिए ओलंपिक पदक जीत चुकी मशहूर बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल के लिए आज का दिन बहूत खास है. आज सायना नेहवाल अपना जन्‍मदिन मना रही हैं. साइना नेहवाल आज 31 साल की हो गई हैं.

Updated on: 17 Mar 2021, 12:52 PM

नई दिल्‍ली :

भारत के लिए ओलंपिक पदक जीत चुकी मशहूर बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल के लिए आज का दिन बहूत खास है. आज सायना नेहवाल अपना जन्‍मदिन मना रही हैं. साइना नेहवाल आज 31 साल की हो गई हैं. इस बीच जल्‍द ही साइना नेहवाल पर बनी बायोपिक भी बनकर करीब करीब तैयार है और जल्‍द ही ये फिल्‍म रिलीज हो जाएगी. बताया जा रहा है कि 26 मार्च को फिल्‍म रिलीज हो जाएगी. इसमें सायना नेहवाल का किरदार परिणीति चोपड़ा ने निभाया और इसका टीजर इस वक्‍त सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाए हुए है. फिल्‍म में साइना नेहवाल की उपलब्‍धियों को तो दिखाया ही जाएगा, साथ ही उनके संघर्ष को भी दिखाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें :  INDvsENG ODI Series : जानिए किसे मिल सकता है वन डे सीरीज में मौका

साइना नेहवाल का जन्‍म 1990 में हरियाणा प्रदेश के हिसार में हुआ था. साइना नेहवाल की खास बात ये है कि विश्‍व रैंकिंग में नंबर प्‍लेयर बनने वाली साइना नेहवाल पहली भारतीय खिलाड़ी रही हैं. इसके साथ ही साइना नेहवाल ने कई बड़े पुरस्‍कार भी हासिल किए हैं, जिसमें पद्मश्री, पद्म विभूषण, अर्जुन आवार्ड, राजीव गांधी खेल रत्‍न पुरस्‍कार आदि शामिल हैं. लेकिन साइना की सबसे बड़ी उपलब्धि ओलंपिक में कांस्‍य पदक जीतना रहा. साल 2012 में लंदन ओलंपिक में साइना नेहवाल ने ये काम कर दिखाया था. ओलंपिक खेलों में बहुत कम ही खिलाड़ियों ने पदक जीता है, जिसमें साइना नेहवाल का भी नाम शामिल है. साइना नेहवाल ने बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप से शादी की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 में क्‍या होगी दर्शकों की एंट्री, BCCI ने दिया ये जवाब 

साइना नेहवाल की उपलब्‍धियां इतने पर ही खत्‍म नहीं होतीं. साल 2018 में खेले गए गोल्‍ड कोस्‍ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भी साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्‍स और मिक्‍स्‍ड में गोल्‍ड मेडन अपने नाम किया था. बड़ी बात ये भी है कि बीडब्‍ल्‍यूएफ के हर बड़े टूर्नामेंट में मेडल जीतने वाली साइना नेहवाल अकेली भारतीय हैं. कुल मिलाकर साइना नेहवाल ने अब तक 24 अंतरराष्‍ट्रीय टाइटल अपने नाम किए हैं. इस वक्‍त साइना नेहवाल फिर से ओलंपिक में शामिल होने के लिए पसीना बहा रही हैं. इस बार के ओलंपिक टोक्‍यो में होने हैं, ऐसे में देखना होगा कि क्‍या वे क्‍वालीफाई कर पाती है, अगर कर पाती हैं तो फिर उनका प्रदर्शन कैसा रहता है. फिलहाल तो आप उनके जीवन पर बनी फिल्‍म को देख सकते हैं और उनके बारे में ज्‍यादा कुछ जानकारी हासिल कर सकते हैं.