logo-image

सागर धनकड़ मर्डर केस : सुशील कुमार के चार और साथी गिरफ्तार 

सागर धनकड़ हत्या मामले में पुलिस ने अब पहलवान सुशील के कुछ और साथियों को पकड़ लिया है. भारत के लिए  ओलंपिक में पदक जीतने वाले सुशील कुमार के चार साथी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं.

Updated on: 26 May 2021, 08:52 AM

नई दिल्ली :

सागर धनकड़ हत्या मामले में पुलिस ने अब पहलवान सुशील के कुछ और साथियों को पकड़ लिया है. भारत के लिए  ओलंपिक में पदक जीतने वाले सुशील कुमार के चार साथी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. खास बात ये है कि पकड़े गए चारो आरोपी काला सौदा गैंग और नीरज बवानिया गैंग से कनेक्टेड बताए जा रहे हैं. जिस रात सागर धनकड़ का मर्डर हुआ, सभी अलग अलग गाड़ियों से छत्रसाल स्टेडियम पहुंचे थे. पुलिस इनसे बाकी फरार आरोपियों का पता लगाएगी और सुशील के बाकी कारनामों का भी खुलासा होगा, यह पता चलेगा कि सुशील ने इनके साथ और किन अपराधों में सक्रिय भूमिका निभाई, जिस वजह से यह सभी सुशील का साथ देने के लिए मर्डर स्पॉट पर पहुंचे थे.

पहलवान सागर धनखड़ की मौत के मामले में रविवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद से लगातार उससे पूछताछ हो रही है. इससे पहले सुशील कुमार को छात्रसाल स्टेडियम भी ले जाया गया था और घटना रिक्रिएशन किया गया था. अब पुलिस ने मामले में चार और आरोपियों को पकड़ा है. इस बीच पुलिस अधिकारियों का दावा है कि इन चारों की गिरफ्तारी से सुशील पहलवान और नीरज बवानिया काला आसौदा गैंग के कनेक्शन साबित हो गया है. साथ ही मर्डर का पूरा सिक्वेंस भी सामने आ चुका है. चारों बदमाश हरियाणा के झज्जर के रहने वाले हैं, चारों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पुलिस जारी करवा चुकी थी. आरोपियों के नाम भूपेंद्र, मोहित, गुलाब और मनजीत हैं. सभी को दिल्ली के कंझावला से गिरफ्तार किया गया है. 
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बताया था कि सुशील कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी. आखिरकार रविवार सुबह उसे दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह कुछ नकदी लेने आया था और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से उसने स्कूटी भी उधार ली थी. दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी. सुशील कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया था. 18 मई को कुमार ने नई दिल्ली की रोहिणी अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया.
चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 वर्षीय धनखड़ की मौत हो गई, क्योंकि वह विवाद के दौरान घायल हो गया था. दिल्ली की एक अदालत ने कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था.