News Nation Logo
Banner

सचिन तेंदुलकर ने खरीदी कबड्डी टीम, चेन्नई टीम के होंगे मालिक

प्रो कबड्डी लीग में 4 नई टीमें शामिल हो गई हैं, जो इस साल जुलाई से अक्टूबर के बीच खेले जाने वाले सीजन-5 से इस लीग में हिस्सा लेंगी। इन चार टीमों में चेन्नई, अहमदाबाद, लखनऊ और हरियाणा शामिल हैं।

IANS | Updated on: 12 May 2017, 04:49:47 PM
प्रो कबड्डी लीग में सचिन ने खरीदी टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट के 'महानायक' सचिन तेंदुलकर अब फुटबॉल के बाद कबड्डी में भी हाथ आजनमाएंगे। सचिन ने प्रो कबड्डी लीग में नई अपनी एक नई टीम खरीदी है।

इसके साथ ही प्रो कबड्डी लीग में 4 नई टीमें शामिल हो गई हैं, जो इस साल जुलाई से अक्टूबर के बीच खेले जाने वाले सीजन-5 से इस लीग में हिस्सा लेंगी। इन चार टीमों में चेन्नई, अहमदाबाद, लखनऊ और हरियाणा शामिल हैं। चेन्नई टीम के मालिक एन. प्रसाद और सचिन तेंदुलकर हैं।

बता दें कि फुटबॉल के इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में सचिन पहले ही केरला ब्लास्टर्स के मालिक हैं।

अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक अडानी ग्रुप के पास है। लखनऊ टीम का मालिकाना हक जीएमआर ग्रुप के हाथों में हैं जबकि हरियाणा टीम का मालिकाना हक जेएसडब्ल्यू ग्रुप के हाथों में है।

यह भी पढ़ें: कैसी है अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3', पढ़िए ये मूवी रिव्यू

इन चार टीमों के साथ ही लीग में अब कुल 12 टीमें हो गई हैं। लीग में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, पटना, पुणे और जयपुर की टीमें पहले से ही खेल रही हैं। इसके साथ ही 13 सप्ताह तक चलने वाली इस लीग में अब 130 मैच खेले जायेंगे।

स्टार इंडिया के चेयरमैन एवं सीईओ उदय शंकर ने कहा, 'मैं अपने मिशन कबड्डी में भारत के कुछ सर्वश्रेष्ठ कॉपोर्रेट्स का स्वागत करते हुए काफी खुशी महसूस कर रहा हूं।' इस विस्तार के साथ देश के प्रमुख मेट्रो शहर - दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, पटना, पुणे और जयपुर की 8 फ्रेंचाईजी की श्रृंखला और ज्यादा प्रभावशाली हो गई है।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 GL Vs DD: रैना के लिए सभी सीमाएं लांघकर पहुंचा फैन, घुटनों पर बैठकर मांगा ऑटोग्राफ

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2017, 04:36:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.