News Nation Logo
Banner

सचिन तेंदुलकर 23 फरवरी को करेंगे आईडीबीआई फेडरल न्यू दिल्ली मैराथन को फ्लैगऑफ

इच्छुक धावक न्यूदिल्लीमैराथन डॉट कॉम पर पंजीकरण करा सकते हैं. फुल मैराथन के लिए पंजीकरण फीस 1950 रुपये है जबकि हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण फीस 1700 रखी गई है.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Feb 2020, 03:38:29 PM
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: https://twitter.com)

नई दिल्ली:

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन के पांचवें संस्करण के लिए अब तक 13 हजार से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है और हजारों लोग इस आयोजन का हिस्सा होने के लिए अपना नाम रोस्टर में जोड़े जाने का इंतजार कर रहे हैं. इस मैराथन को लेजेंड्री क्रिकेटर और आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड एम्बेसेडर सचिन तेंदुलकर 23 फरवरी को फ्लैग ऑफ करेंगे. इस मैराथन में चार विभिन्न कटेगरी-फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम्ड 10के और 5के स्वच्छ भारत रन-में रेसों का आयोजन होगा. मैराथन की शुरुआत आइकोनिक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगी और इसके रूट में इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन और राजपथ भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: कुलदीप यादव की वजह से हारी टीम इंडिया, रॉस टेलर ने उठाया था मौके का पूरा फायदा

एनईबी स्पोटर्स द्वारा आयोजित किए जाने वाले आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन की गिनती देश के सबसे ख्यातिमान मैराथन आयोजनों में होता है. एआईएमएस (एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथंस एंड डिस्टेंस रेसेज) द्वारा मान्यता प्राप्त आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन को एएफआई (एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) से नेशनल मैराथन चैम्पियनशिप का दर्जा प्राप्त है. यह दुनिया भर में होने वाले मेजर मैराथंस तथा कांटीनेंटल चैम्पियनशिप्स के लिए क्वालीफाईंग इवेंट है.

इच्छुक धावक न्यूदिल्लीमैराथन डॉट कॉम पर पंजीकरण करा सकते हैं. फुल मैराथन के लिए पंजीकरण फीस 1950 रुपये है जबकि हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण फीस 1700 रखी गई है. इसी तरह 10के और 5के रन के लिए क्रमश: 1050 रुपये और 750 रुपये की फीस रखी गई है. अधिक जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है. पंजीकरण की अंतिम तारीख 12 फरवरी है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर 4 देशों की क्रिकेट सीरीज पर चर्चा कर सकते हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के सीएमओ कार्तिक रमन ने कहा, "हम आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन के पांचवें संस्करण के लिए वापसी करते हुए खुश हैं. हर साल हमें यहां राजधानी से रनर्स का शानदार रेस्पांस मिलता है. इस साल तो अभी से ही रनर्स के पंजीकरण की संख्या काफी उत्साही नजर आ रही है. पंजीकरण में अभी एक सप्ताह का समय है और हमें आशा है कि इस साल भी राजधानी और देश भर के धावक इस मैराथन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे."

रेस डाइरेक्टर नागराज अडीगा ने कहा, "दिल्ली में दौड़ने का यह सबसे अच्छा समय है. राजधानी में अभी भी सर्दी का अहसास है और इससे धावकों को अपनी क्षमता की अंतिम सीमा तक जाने में मदद मिलेगी. यह मैराथन तेज और फ्लैट कोर्स ऑफर करता है और इससे धावकों को न सिर्फ क्वालीफाईंग मार्क्‍स पाने में मदद मिल सकती है बल्कि वे अपने व्यक्तिगत रिकार्ड को बेहतर कर सकते हैं."

First Published : 06 Feb 2020, 03:38:29 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×