logo-image

RCB Vs SRH: कोहली फ्लॉप, पढ़िए आरसीबी की पारी का हाल

शारजाह के मैदान को जीतने के लिए 20 ओवर्स में सिर्फ 121 रनों की जरुरत है.सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर के बीच मैच में पहले वॉर्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था

Updated on: 31 Oct 2020, 09:18 PM

नई दिल्ली:

शारजाह के मैदान को जीतने के लिए 20 ओवर्स में सिर्फ 121 रनों की जरुरत है.सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर (RCB) के बीच मैच में पहले वॉर्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और ये फैसला सही साबित हुआ. बैंगलोर को डेवदत्त और कोहली के रुप में शुरुआती झटके लगे. जिसके बाद पारी को फिलिपे और डिविलियर्स ने संभाला. आरसीबी ने शुरुआती झटकों के बाद पहले सात ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर 38 रन ही बनाए थे. इसके बाद आरसीबी ने रनों की गति को तेज किया और 9 ओवर्स तक 52 रन तक ले गए. हालांकि डिविलियर्स अपनी पारी को लंबी नहीं खेल पाए और नदीम की गेंद पर 24 रनों के स्कोर पर पलेवियन लौट गए. इसके तुरंत बाद फिलिपे को 32 रनों के स्कोर पर राशिद खान ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद सुंदर और गुरकीरत ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया दिया. हालांकि इस बीच संदीप शर्मा ने अपने चार ओवर पूरे किए और 20 रन देकर दो अहम विकेट अपने नाम किए. सुंदर की बल्लेबाजी को देखते हुए लग रहा था कि स्कोर बड़ा बन जाएगा लेकिन सुंदर को 21 रनों पर नटराजन ने आउट किया. इसके बाद जेसन होल्डर ने एक ही ओवर में क्रिस मोरिस और इसरु उडाना को शून्य पर आउट किया. इसके बाद बैंगलोर की टीम 20 ओवर्स में सिर्फ 120 रन बना सकी और हैदराबाद को 121 रनों का टारगेट दिया.


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन- देवदत्‍त पडि्डकल, जोशुआ फिलिपे, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इशुरू उड़ाना, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन - डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, मनीश पांडे, केन विलियमसन, अब्‍दुल समद, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्‍डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, टी नटराजन.

आरसीबी और हैदराबाद का मैच शारजाह के मैदान पर होने वाला है. दोनों टीमों को प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए ये मैच किसी भी हाल में जीतना होगा. रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 15 मैच हो चुके हैं. इसमें से सात मैचों में आरसीबी ने जीत हासिल की है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ मैचों में जीत हासिल की है. यानी लड़ाई लगभग बराबरी की है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार साल 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था, लेकिन विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है.