logo-image

राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड के लिए इन खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश

माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और महिला भारत्तोलक मीरबाई चानू के नाम की सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए की गई है।

Updated on: 17 Sep 2018, 10:26 PM

नई दिल्ली:

माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और महिला भारत्तोलक मीरबाई चानू के नाम की सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए की गई है। अगर खेल मंत्रालय इन सुझावों को मान लेता है तो कोहली खेल रत्न पुरस्कार जीतने वाले तीसरे क्रिकेट खिलाड़ी हो जाएंगे। उनसे पहले सचिन तेंदलुकर (1997) और महेंद्र सिंह धोनी (2007) यह सम्मान पा चुके हैं।

एक अधिकारी ने अपना नाम न जाहिर करने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, "हां, अवार्ड समिति ने विराट और मीराबाई चानू के नाम की खेल रत्न के लिए संस्तुति की है।"

इनके अलावा भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजा गया है। नीरज ने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।

एथलीट हीमा दास, जिनसन जॉनसन, महिला क्रिकेट खिलाड़ी स्मृति मंधाना, हॉकी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह, सविता पुनिया, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के नामों की भी अर्जुन अवार्ड के लिए सिफारिश की गई है।

आता होगा किसी और को किसी और पर जीना भी