logo-image

Rafael Nadal Comeback : लंबे वक्त बाद एक्शन में लौटे राफेल नडाल, फैंस ने स्पेशल अंदाज में किया स्वागत

Rafael Nadal : लगभग एक साल बाद टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने टेनिस कोर्ट में वापसी कर ली है. भले ही इस मैच में उन्हें हार मिली हो, मगर अच्छी बात ये है कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं और हिप इंजरी ने मैच के दौरान उन्हें परेशान नहीं किया...

Updated on: 31 Dec 2023, 05:42 PM

नई दिल्ली:

Rafael Nadal : टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने आज यानि 31 दिसंबर को एक बार फिर प्रोफेशनल टेनिस में वापसी कर ली है. वह पिछले एक साल से गेम से दूर चल रहे थे, क्योंकि जनवरी 2023 में उन्हें चोट लगी थी. इससे उबरने में उन्हें लंबा वक्त लग गया. इंजरी के बाद वह पहली बार ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में वापस आए हैं. भले ही वह डबल्स में हार गए हो, मगर खुद नडाल और उनके फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि वह पूरी तरह फिट हो गए हैं, क्योंकि मैच के दौरान वह सहज दिखे और उनकी हिप इंजरी ने भी उन्हें बिलकुल भी परेशान नहीं किया. फैंस ने भी पूरे उत्साह के साथ अपने स्टार प्लेयर का स्वागत किया.

Rafael Nadal ने सर्जरी के बाद की वापसी

दिग्गज टेनिस प्लेयर राफेल नडाल 14 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियों में जुटे हुए हैं. आपको बता दें, साल 2023 के शुरुआती महीने में मेलबर्न पार्क में दूसरे राउंड के दौरान वह हिप इंजरी से जूझ रहे थे और इसी साल के जून महीने में उन्होंने सर्जरी कराई. नडाल ने पूर्व मार्क लोपेज के साथ पार्टनरशिप के साथ टेनिस कोर्ट में वापसी की. मगर, उन्हें डबल्स गेम में हार का सामना करना पड़ा. जी हां, नडाल और लोपेज की जोड़ी को ऑस्ट्रेलियन मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन ने 6-4, 6-4 से हरा दिया. विनर जॉर्डर थॉम्पसन ने भी नडाल की वापसी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, राफेल को वापस कोर्ट पर देखकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. मैं सिंगल्स में कई बार हार चुका हूं, इसलिए उन्हें डबल्स के कोर्ट में हराकर मुझे अच्छा लगा.

मंगलवार को क्वालीफायर मैच खेलेंगे नडाल

22 बार के ग्रैंड स्लैम विनर राफेल नडाल मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने क्वालीफायर मैच में सिंगल्स का ओपनिंग मैच खेलने उतरेंगे. उन्हें वहां भी इसी तरह के स्वागत मिलने की उम्मीद है. आपको बता दें, उस मैच में नडाल के सामने डोमिनिक थिएम आएंगे, जिन्होंने 2018 और 2019 में फ्रेंच ओपन फाइनल में उन्हें हराया था.