logo-image

PV Sindhu Singapore Open : पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन 2022, फाइनल में वांग झी को हराया 

PV Sindhu Singapore Open:  भारतीय बैडमिंटन ऐस पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर में चल रहे ओपन को जीत लिया है.

Updated on: 17 Jul 2022, 12:25 PM

नई दिल्ली:

PV Sindhu Singapore Open:  भारतीय बैडमिंटन ऐस पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर में चल रहे ओपन को जीत लिया है. फाइनल मुकाबले में उन्होंने चीन की वांग झी यी को हराकर सिंगापुर ओपन खिताब जीता. सिंधु ने अपने प्रतिद्वंद्वी को तीन गेम 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर खिताब पर कब्जा किया. जीत के बाद सिंधु ने अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कराहट के साथ कहा कि “वहां सभी को धन्यवाद जिसने मेरी खिताब जीतने में मदद की है. सिंगापुर एक अच्छा शहर है, यहां आकर अच्छा लगा,".

आगे पीवी सिंधु कहती हैं कि  “लंबे समय के बाद फाइनल जीतना हमेशा अच्छा होता है. आज यह खिताब हासिल करना बहुत मायने रखता है क्योंकि इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है और निश्चित रूप से यह मुझे दूसरे स्तर पर ले जाएगा. पूरा टूर्नामेंट अच्छा रहा है. यह सिर्फ शुरुआत है और मैं राष्ट्रमंडल खेलों पर ध्यान देने से पहले थोड़ा आराम करने की उम्मीद कर रही हूं."

आपको बताते चलें कि पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन जीतने वाली नेहवाल के 12 साल बाद दूसरी भारतीय महिला बन गईं हैं. सिंधु का ये साल का तीसरा और कुल मिलाकर 18वां खिताब है. सिंधु सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला शटलर और कुल मिलाकर तीसरी भारतीय हैं. साइना नेहवाल (2010) और बी साई प्रणीत (2017) ने इससे पहले क्रमश: महिला और पुरुष एकल स्पर्धाओं में खिताब अपने नाम किया है.