logo-image

हॉन्ग कॉन्ग ओपन के फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, समीर भी खेलेंगे खिताबी मुकाबला

सिंधु ने शनिवार को सेमीफाइनल में हॉन्ग कॉन्ग की चेउंग नगान यी को हराकर फाइनल में जगह बनाई। चेउंग ने सेमीफाइनल में साइना नेहवाल को हराया था।

Updated on: 26 Nov 2016, 08:06 PM

नई दिल्ली:

पीवी सिंधु हॉन्ग कॉन्ग ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंच गई हैं। दूसरी ओर, समीर वर्मा भी पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे।

सिंधु ने शनिवार को सेमीफाइनल में हॉन्ग कॉन्ग की चेउंग नगान यी को 21-14, 21-16 से हराया। चेउंग ने साइना नेहवाल को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

पीवी सिंधु खिताबी मुकाबले में रविवार को ताइवान के ताइ त्जू यिंग के खिलाफ खेलेंगी। ताइ दुनिया की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21-17, 14-21, 21-16 को हराकर फाइनल में पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें: हार के बाद हॉन्ग कॉन्ग ओपन से बाहर हुईं साइना नेहवाल, सिंधु सेमीफाइनल में

चेउंग और सिंधु के बीच तीसरा मैच था और हर बार बाजी सिंधु ही मारने में कामयाब रही हैं। बहरहाल, सेमीफाइनल के पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर रही। हालांकि, गेम इंटरवल तक सिंधु जरूर 11-9 की लीड बरकरार रखने में कामयाब रहीं।

इंटरवल के बाद सिंधु का खेल और निखर कर आया और उन्होंने 18 मिनट में यह गेम 21-14 से जीत लिया।

दूसरे गेम की शुरुआत में भी सिंधु बढ़त बनाने में कामयाब रहीं। इसके बाद चेउंग ने वापसी की और एक समय स्कोर 10-10 से बराबरी पर आ गया। लेकिन गेम इंटरवल तक सिंधु यहां भी 11-10 से बढ़त बनाने में कामयाब रहीं। सिंधु ने दूसरा गेम 21-16 से जीता।

दूसरी ओर, भारत के समीर वर्मा भी पुरुष एकल के फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में डेनमार्क के जेन ओ. जोर्गेनसेन को को 21-19, 24-22 से हराया।