News Nation Logo
Banner

इंडिया ओपन बैडमिंटन: साइना को हरा सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु

इंडिया ओपन बैडमिंटन ओपन के क्वार्टरफाइनल में भारत पीवी सिंधु ने अपने ही देश की साइना नेहवाल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 31 Mar 2017, 07:33:08 PM
पीवी सिंधु फाइल फोटो

पीवी सिंधु फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इंडिया ओपन बैडमिंटन ओपन के क्वार्टरफाइनल में भारत पीवी सिंधु ने अपने ही देश की साइना नेहवाल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। यह दूसरा मौका था जब दोनो भारतीय स्टार शटलर अपने ही देश में एक दूसरे के आमने सामने था। सिंधु और साइना के बीच का मैच काफी रोमांचक रहा। दोनों ही खिलाड़यों का प्रदर्शन टक्कर का था। 

इसे भी पढ़ें: IPL विवाद: भज्जी-श्रीसंत थप्पड़ कांड से कोहली के प्यार तक..ये हैं 5 सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी

ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु न ओलिपिक कांस्य पदक विजेता साइना को 21-16, 22-20 से मैच हराया। सिंधु का सेमीफाइनल मुकाबला कल खेला जाएगा।दूसरी सीड कोरिया की सुंग जी ह्यून से खेलेंगी।  इस जीत के साथ ही सिंधु ने दो साल बाद इंडिया ग्रां.प्री-2014 में सायना के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया। 

इसे भी पढ़ें: IPL-10 के उद्घाटन समारोह में 'फैब फाइव' को सम्मानित करेगा BCCI

रोमांच से भरपूर रहा मैच

इस मैच के पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की। एक समय पर दोनों पांच-पांच से बराबरी पर चल रही थी। इसके बाद सिंधु ने तेजी दिखाते हुए 16-10 से बढ़त हासिल की। इस बीच, सायना ने अंक लेते हुए स्कोर 11-16 किया, लेकिन सिंधु ने फिर आगे बढ़कर 19-15 से बढ़त बनाई। 

इसे भी पढ़ें: ब्रैड हॉज के माफीनामे पर अश्विन की गुगली, 30 मार्च को बताया 'विश्व माफी दिवस'

सिंधु ने इसके बाद अपने खेल को बेहतर किया और पहले गेम में 21-16 से जीत हासिल की। इसके बाद, दूसरे गेम में सायना ने बेहतर प्रदर्शन किया और 9-6 से बढ़त ली। हालांकि, सिंधु ने फिर आगे बढ़कर अंक हासिल किए और दोनों के बीच स्कोर एक समय पर 19-19 से बराबरी पर आया। 

इसे भी पढ़ें:  BCCI ने सैलरी कर दी दोगुनी मगर फिऱ भी भारतीय क्रिकेटर खुश नहीं

इसके बाद सायना ने एक अंक हासिल कर स्कोर हासिल कर 20-19 से बढ़त ली और लगभग दूसरा गेम का परिणाम अपने खाते में डालने की कोशिश की, लेकिन अगले ही पल सिंधु ने अच्छी वापसी को और दो अंक हासिल कर सायना की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए उन्हें 22-20 से मात देकर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की। 

IANS के इनपुट के साथ

 

First Published : 31 Mar 2017, 07:09:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×