News Nation Logo
Banner

प्रो कबड्डी लीग: मिराज शेख ने आखिरी लम्हों में दिलाई दबंग दिल्ली को रोमांचक जीत

अंतिम बचे दो मिनट दोनों ही टीमों के लिए अहम थे। ऐसे में कप्तान मिराज ने सुपर रेड मारते हुए थलाइवाज के पाले में बचे चार में से तीन खिलाड़ियों पर हाथ साफ कर टीम को 30-28 की बढ़त दे दी।

IANS | Updated on: 17 Aug 2017, 10:02:01 PM

नई दिल्ली:

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में गुरुवार को खेले गए एक बेहद रोमांचक मुकाबले में अंतिम दो मिनट में कप्तान मिराज शेख की सुपर रेड के दम पर दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को 30-29 से हरा दिया।

कप्तान मिराज शेख ने पहली रेड मारकर दिल्ली का खाता खोला। इसके बाद रोहित बालियान ने थलाइवाज के लिए रेड मारकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई।

एक ओर जहां दिल्ली के लिए मिराज और रवि दलाल और रोहित बालियान ने रेडिंग की जिम्मेदारी ले रखी थी, वहीं थलाइवाज का जिम्मा के. प्रपंजन और कप्तान अजय ठाकुर ने संभाल रखा था। मध्यांतर तक दोनों टीमों के बीच टक्कर बराबरी की रही और उनके स्कोर भी 12-12 से बराबर रहे।

यह भी पढ़ें: अमिताभ चौधरी, अनिरुद्ध पर BCCI ने दो साल में खर्च किए करोड़ों रुपये, सीओए रिपोर्ट में खुलासा

दूसरे हाफ में थलाइवाज ने अपने खेल को मजबूत करते हुए दिल्ली को एक समय 17-13 से पीछे कर दिया था, लेकिन फिर दिल्ली ने वापसी कर स्कोर 16-17 किया। थलाइवाज ने फिर दिल्ली को डिफेंस और कप्तान अजय की ओर से मारी गई रेड के दम पर 19-17 से पीछे किया।

अंतिम बचे 10 मिनट में रेड मारने गए अजय ने दिल्ली के पाले में बचे दो में एक खिलाड़ी को आउट किया, लेकिन रेडिंग के लिए दिल्ली के खिलाड़ी अबोल मोगसोदलोउ ने टीम के लिए अंक लेते हुए स्कोर 21-21 से बराबर किया।

अजय ने हालांकि, हार नहीं मारी और एक बार फिर रेड मार कर दिल्ली क ऑलआउट कर दिया। इस कारण थलाइवाज ने दिल्ली पर 25-22 की बढ़त हासिल कर ली।

कप्तान अजय ने एक बार फिर अंतिम पांच मिनट में स्कोर 27-23 कर लिया। इस समय पर थलाइवाज किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहती थी और दिल्ली अंक हासिल करने की हर कोशिश कर रही थी। इस बीच, कप्तान मिराज ने दिल्ली के लिए दो अंक लेकर स्कोर 25-28 कर लिया।

शुभम अशोक पाल्कर ने दिल्ली के लिए रेडिंग में एक अंक लेकर और इसके बाद दिल्ली ने डिफेंस के बलबूते पर थलाइवाज के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी प्रपंजन को आउट कर दो अंक बटोरे और स्कोर का अंतर 27-28 कर लिया।

अंतिम बचे दो मिनट दोनों ही टीमों के लिए अहम थे। ऐसे में कप्तान मिराज ने सुपर रेड मारते हुए थलाइवाज के पाले में बचे चार में से तीन खिलाड़ियों पर हाथ साफ कर टीम को 30-28 की बढ़त दे दी।

अंत में पाले में अकेले बचे कप्तान अजय ने सफल रेड मारी, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें एक अंक के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

First Published : 17 Aug 2017, 10:01:49 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो