logo-image

प्रो कबड्डी लीग 2017 बंगाल वॉरियर्स ने तेलूगु टाइटंस को एक प्वाइंट्स से हराकर हासिल की रोमांचक जीत

बंगाल वॉरियर्स ने अंतिम सात मिनट में जबरदस्त वापसी करते हुए प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मंगलवार को तेलूगु टाइटंस को एक प्वाइंट्स से मात दी।

Updated on: 13 Sep 2017, 04:46 AM

नई दिल्ली:

बंगाल वॉरियर्स ने अंतिम सात मिनट में जबरदस्त वापसी करते हुए प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मंगलवार को तेलूगु टाइटंस को एक प्वाइंट्स से मात दी। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में बंगाल ने टाइटंस को 32-31 से पराजित कर दिया।

दूसरे हाफ में बंगाल 10 अंकों से पीछे थी, लेकिन सात मिनट के बचे खेल में उसने बाजी पलट दी और रोमांचक जीत हासिल की।

पहले हाफ का खेल काफी रोमांचक रहा। दोनों टीमें लगातार अंक ले रही थीं और लगभग बराबरी पर चल रही थीं। टाइटंस की टीम 9-7 से पीछे थी। 12वें मिनट में टाइटंस ने विनोद कुमार की रेड को असफल करते हुए स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया।

टाइटंस ने पहले हाफ के अंतिम मिनटों में बंगाल को बैकफुट पर धकेल दिया। टाइंटस 11-15 से आगे थी। अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए टाइटंस हाफ टाइम में 15-12 के स्कोर के साथ गई।

और पढ़ेंः प्रो-कबड्डी लीग : इंटरजोन मैच में बेंगलुरु ने पुणे को मात दी

दूसरे हाफ में बंगाल ने बराबरी की कोशिशें जारी रखीं। उसने अंकों के अतंर को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। एक समय उसने सिर्फ एक अंक का अंतर रहने दिया। 27वें मिनट में वह 18-19 से पीछे थी, लेकिन यहां टाइटंस ने लगातर चार अंक लेकर अपने को मजबूत कर लिया।

निलेश सालुंके ने 32वें मिनट में बंगाल को बड़ा झटका दिया। उन्होंने सफल रेड मारते हुए तीन अंक लिए और टाइटंस को 27-19 की बढ़त दिला दी और अगले ही पल योंग चांक को की जगह मैट पर आए भूपेंद्र सिंह की रेड को असफल कर टाइटंस के डिफेंस ने स्कोर 30-20 कर दिया। यहां बंगाल ऑल आउट हो चुकी थी।

यहां से बंगाल नई ऊर्जा के साथ मैट पर वापस आई। आते ही जांग कुन ली ने बंगाल के खाते में रेड से एक अंक डाला। उसने यहां से लगातार सात अंक लिए और स्कोर 28-30 कर लिया।

37वें मिनट में मनिंदर सिंह ने तीन अंक लेकर बंगाल को 31-30 से आगे कर दिया। निलेश ने स्कोर बराबर किया लेकिन कुन ली ने अंतिम पल में सफल रेड मारते हुए बंगाल को एक अंक से जीत दिला दी।

और पढ़ेंः आस्ट्रेलियाई महिला फुटबाल खिलाड़ियों के वेतन में ऐतिहासिक बढ़ोतरी