News Nation Logo
Banner

प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने पुनेरी पल्टन को 25-19 से हराकर लिया अपनी हार का बदला

बंगाल वॉरियर्स ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 के इंटरजोन मैच में पुनेरी पल्टन को मात देकर अपनी हार का बदला पूरा किया।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 07 Oct 2017, 01:24:12 PM
बंगाल वॉरियर्स (पीटीआई)

बंगाल वॉरियर्स (पीटीआई)

नई दिल्ली:

बंगाल वॉरियर्स ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 के इंटरजोन मैच में पुनेरी पल्टन को मात देकर अपनी हार का बदला पूरा किया।

बंगाल ने इंटरजोन मैच में पुणे को 25-19 से मात दी। इससे पहले 15 अगस्त को खेले गए इंटरजोन मैच में पुणे ने बंगाल को 34-17 से मात दी थी।

मैच की शुरुआत से ही दोनों ही टीमें एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर दे रही थीं। इसी कारण पहले हाफ की समाप्ति के लिए बचे अंतिम एक मिनट तक दोनों टीमों का स्कोर 7-7 से बराबरी पर था। कप्तान दीपक हुड्डा अपनी टीम पुणे को किसी भी हालत में पिछड़ने से बचा रहे थे।

यहां अपने डिफेंडर और कप्तान सुरजीत नरवाल की सही योजना और भूपेंदर सिंह के सफल रेड के दम पर बंगाल ने पुणे को पहले हाफ में 9-8 से पीछे किया।

और पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हैस्टिंग्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

पुणे ने हालांकि, दूसरे हाफ की शुरुआत के अगले ही मिनट बंगाल के रेडर विनोद कुमार को आउट कर स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया।

बंगाल किसी प्रकार अपने प्रयास को जारी रखते हुए पुणे से आगे बढ़ने की कोशिश में लगी हुई थी और उसे सफलता भी हासिल हुई। मनिंदर को आउट कर और विनोद कुमार की सफल रेड से बंगाल ने 12-10 से बढ़त ली। लेकिन दीपक ने एक बार फिर अपनी जिम्मेदारी को संभालते हुए बंगाल के पाले में सफल रेड मारी और अंतिम बचे छह मिनट में आगे बढ़ रही बंगाल के खिलाफ अपनी टीम का स्कोर बराबर कर लिया।

बंगाल की ओर से रेडिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए विनोद ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और शानदार रेड मारते हुए अपनी टीम को 18-15 से आगे किया। बंगाल के डिफेंस की जिम्मेदारी कप्तान सुरजीत के साथ श्रीकांत तेवातिया ने संभाल रखी थी।

अंतिम बचे पांच मिनट के समय में बंगाल ने पुणे को ऑल आउट किया और 23-16 से अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया। इसमें मनिंदर ने अहम भूमिका निभाई। यहां से बंगाल ने पुणे को आगे बढ़ने का मौका न देते हुए अपनी कोशिश जारी रखी मैच जीत लिया।

और पढ़ेंः वीरेंद्र सहवाग ने जहीर खान को ट्वीट कर दी जन्मदिन की बधाई, कहा-ज्ञान बाबा

First Published : 07 Oct 2017, 01:22:55 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.