logo-image

प्रो कबड्डी लीग 2017 : मंजीत को पछाड़ नितिन बने सबसे महंगे खिलाड़ी, 93 लाख रुपए में यूपी ने ख़रीदा

नीलामी के आखिरी चरण में जब रेडरों की बोली लगनी शुरू हुई तो नितिन ने सभी रिकार्ड तोड़ डाले और मंजीत को पछाड़ कर सबसे मंहगे खिलाड़ी बने।

Updated on: 27 Jul 2017, 07:12 PM

नई दिल्ली:

प्रो कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण में नीलामी के शुरुआती दौर में मंजीत चिल्लर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 की कीमत में खरीदा, लेकिन नीलामी के आखिरी चरण में जब रेडरों की बोली लगनी शुरू हुई तो नितिन ने सभी रिकार्ड तोड़ डाले और मंजीत को पछाड़ कर सबसे मंहगे खिलाड़ी बने।

प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत जुलाई 2017 में होगी। इसकी पहली स्टेप नीलामी है। इस सीजन में चार नई टीमों को जोड़ा गया है। याद हो कि पहले 8 टीमें इस लीग में शामिल थी। दो दिवसीय नीलामी के पहले दिन 131 युवा खिलाड़ी नीलामी प्रक्रिया में शामिल हुए।

और पढ़ेंः प्रो-कबड्डी लीग नीलामी : जयपुर ने 75.5 लाख रुपये में मंजीत को खरीदा

इनमें से सात खिलाड़ियों को टीमों ने रिटेन किया। पांचवें सत्र में 400 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी में 18-25 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिसमें 2-4 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल होंगे। 16 देशों के 60 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी नीलामी में शामिल हुए।

ऑलराउंडर मंजीत छिल्लर और डिफेंडर सुरजीत सिंह को 22 मई को हुई प्रो कबड्डी लीग 2017 नीलामी में महंगे दामों में ख़रीदा गया, लेकिन रेडर नितिन तोमर को यूपी ने रिकॉर्ड 93 लाख रुपए में ख़रीदा।

मंजीत को अभिषेक बच्चन के मालिकाना हक वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 लाख रुपए की मोटी कीमत में ख़रीदा जबकि सुरजीत को बंगाल वॉरियर्स ने 73 लाख रुपए में ख़रीदा। बता दें कि इन सभी खिलाड़ियों का आधार मूल्य 20 लाख रुपए था।

और पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर ने खरीदी कबड्डी टीम, चेन्नई टीम के होंगे मालिक

ईरान के अबोज़र मोहजेर्मिघनी प्रो कबड्डी सीजन 5 की नीलामी के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे। वहीं स्टार रेडर अजय ठाकुर को सचिन तेंदुलकर की तमिलनाडु ने प्राथमिकता से ख़रीदा।