News Nation Logo

पीएम मोदी ने सभी से एथलीटों के लिए जयकार करने की अपील की: किरेन रिजिजू

केंद्रीय युवा मामले और खेल किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए एथलीटों की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की. पीएम ने सभी से एथलीटों के लिए जयकार करने की अपील की है. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jun 2021, 07:20:35 PM
Union Youth Affairs and Sports Kiren Rijiju

पीएम मोदी ने सभी से एथलीटों के लिए जयकार करने की अपील की (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के लिये भारत की तैयारियों की समीक्षा की 
  • पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना से बचाने के लिये दिया बड़ा निर्देश
  • पीएम मोदी ने सभी से एथलीटों के लिए जयकार करने की अपील की: किरेन रिजिजू

 

नई दिल्ली:

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारत की ओलंपिक वर्दी का अनावरण किया. इस दौरान केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए एथलीटों की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की. पीएम ने सभी से एथलीटों के लिए जयकार करने की अपील की है. खेल मंत्री मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारत के खिलाड़ियों के साथ-साथ जूनियर खिलाड़ियों को भी पूरा समर्थन देने का निर्देश दिया है. कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में स्थगित होने के बाद टोक्यो खेल मंत्रीों का आयोजन इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है.

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के लिये भारत की तैयारियों की समीक्षा की 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 50 दिन के अंदर शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिये गुरूवार को भारत की तैयारियों की समीक्षा के लिये आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों के टीकाकरण से लेकर ट्रेनिंग सुविधाओं तक की हर जरूरत को पहली प्राथमिकता के तौर पर पूरा किया जाना चाहिए. एक बयान के अनुसार मोदी ने कहा कि खेल हम सभी के दिल में हैं और देश के युवा खेलों की मजबूत संस्कृति बना रहे हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि वह भारत के ओलंपिक दल को प्रेरित करने के लिये जुलाई में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये उनसे जुड़ेंगे और सभी भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनायें देंगे.

इसके अनुसार 2016 रियो डि जिनेरियो में हुए पिछले पैरालंपिक में कुल 19 भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और टोक्यो पैरालंपिक के लिये 26 पैरा खिलाड़ियों ने क्वालीफाई कर लिया है और 16 और के क्वालीफाई करने की संभावना है. अधिकारियों ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रेरित करने और उनका मनोबल बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि इसलिये 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक के दौरान भारत में उनके माता-पिता और परिवार के सदस्यों के साथ नियमित वीडियो कांफ्रेंस आयोजित की जायेंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jun 2021, 04:09:10 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो