News Nation Logo

सागर धनखड़ मर्डर केस: पुलिस ने विजेंद्र पहलवान को किया गिरफ्तार

सागर धनखड़ मर्डर केस में एक और गिरफ्तारी, अब पुलिस ने विजेंद्र नाम के पहलवान को गिरफ्तार किया, यह भी क्राइम स्पॉट पर मौजूद था, कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 May 2021, 05:45:46 PM
Sagar Dhankhar Murder Case

सागर धनखड़ मर्डर केस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सागर धनखड़ मर्डर केस में एक और गिरफ्तारी
  • अब पुलिस ने विजेंद्र नाम के पहलवान को गिरफ्तार किया
  • क्राइम स्पॉट पर मौजूद था, कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं

 

नई दिल्ली:

सागर धनखड़ मर्डर केस में एक और गिरफ्तारी, अब पुलिस ने विजेंद्र नाम के पहलवान को गिरफ्तार किया, यह भी क्राइम स्पॉट पर मौजूद था, कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. बता दें कि पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड (Wrestler Sagar Dhankad Murder Case) मामले में आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) अब तक अदालत के सामने दलील दे रहा था कि वह छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrashal Stedium) में पहलवानों के झगड़े में बीच-बचाव की कोशिश कर रहा था, लेकिन मर्डर स्पॉट के एक वीडियो ने उसकी पोल खोलकर रख दी है. सुशील कुमार (Sushil Kumar) की कहानी में वो खुद को नायक बता रहा था लेकिन वीडियो ने उसे सबसे बड़ा खलनायक बना दिया है. छत्रसाल स्टेडियम में मर्डर के वीडियो से सुशील के डिफेंस की पोल खुल चुकी है.

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सबूत एकत्र करने में जुटी हुई है. कल रात को ही इस पूरे मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार हाथ में लाठी लेकर सागर धनकड़ और सोनू महाल को पीटता हुआ भी दिख रहा है. अदालत के समक्ष सुशील कुमार ने यह दलील दी थी कि 4 मई की रात हुए झगड़े में वह शामिल नहीं था. वह वहां पर सिर्फ इसलिए मौजूद था कि दो पक्षों के बीच हुए झगड़े रोका जा सके, जबकि जो वीडियो सामने आया है उसमें सुशील कुमार के हाथ में लाठी नजर आ रही है. और वह उस लाठी से उन दोनों पर वार करता भी दिख रहा है. 

सुशील अपनी बनाई फिल्म का खलनायक ही नहीं डायरेक्टर भी है. सुशील ने बाकी पहलवानों के बीच अपना दबदबा दिखाने के लिए यह वीडियो अपने साथी प्रिंस से खुद शूट करवाया था. अब यही वीडियो अदालत में उसके खिलाफ सबसे बड़ा सबूत बनेगा. दरअसल पुलिस को आशंका है कि इस मामले में गवाहों को प्रभावित करने और उन्हें तोड़ने की कोशिश की जा सकती है. इस मामले में घायल सोनू महाल का क्रिमिनल रिकॉर्ड है, इसलिए पुलिस को उसकी गवाही पर ऐतबार नहीं है. ऐसे में यह वीडियो पुलिस के लिए बड़ा सहारा है अदालत के समक्ष अपनी चार्जशीट को साबित करके सुशील का जुर्म सिद्ध करने का. यही वजह है कि पुलिस ने एफएसएल जांच के जरिए इस वीडियो की भी जांच कराई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 05:30:40 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.