logo-image

डिंग्को सिंह के निधन पर PM मोदी और खेल मंत्री ने जताया शोक 

भारत के पूर्व मुक्केबाज डिंग्को सिंह का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. डिग्को सिंह ने एशियाई खेलों में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. करीब 42 साल के डिंग्को सिंह ने आज यानी गुरुवार को दम तोड़ दिया.

Updated on: 10 Jun 2021, 11:58 AM

नई दिल्ली :

भारत के पूर्व मुक्केबाज डिंग्को सिंह का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. डिग्को सिंह ने एशियाई खेलों में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. करीब 42 साल के डिंग्को सिंह ने आज यानी गुरुवार को दम तोड़ दिया. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर खेल मंत्री किरण रिजिजु तक ने बड़े राजनेताओं और बड़ी हस्तियों न दुख व्यक्त किया है.  डिंग्को सिंह भारत के लिए नहीं, अपने जमाने में पूरे एशिया के बड़े मुक्केबाज माने जाते थे. बताया जाता है कि मुक्केबाज डिंग्को सिंह लंबे समय से यकृत के कैंसर से जूझ रहे थे. इसके साथ ही वे पिछले दिनों कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गए थे. इसके बाद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीवी पर लाइव मैच नहीं देख पाएंगे इस देश के दर्शक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिंग्को सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्विट किया और लिखा कि डिंग्को सिंह एक खेल सुपरस्टार थे. वे एक शानदार मुक्केबाज थे, जिन्होंने कई अवार्ड और पुरस्कार हासिल किए. पीएम मोदी ने लिखा है कि डिंग्को सिंह ने मुक्केबाज को काफी लोकप्रिय बनाया. उनके निधन से मैं दुखी हूं. आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि डिंग्को सिंह के निधन से परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है. 

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम ने 38 साल पहले आज के दिन रचा था इतिहास, लॉर्ड्स ग्राउंड पर....

वहीं केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजु ने लिखा है कि डिंग्को सिंह के निधन से गहरा दुख हुआ है. सिंह भारत के सबसे बेहतरीन मुक्केबाजों में से एक थे. खेल मंत्री ने आगे लिखा है कि 1998 बैंकाक एशियाई खेलों में डिंग्को ने गोल्ड मेडल हासिल किया था. उन्होंने कहा कि मै शोक संतृप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. डिंग्को भगवान आपकी आत्मा को शांति दे. खेल मंत्री डिंग्को सिंह को भारत में मुक्केबाजी को बढ़ावा देने और दीवानगी के लिए पूरा श्रेय दिया. इसके साथ ही ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने वाले मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी कहा है कि डिंग्को सिंह के निधन पर मेरी गहरी संवेदना. डिंग्र्को ंसह ने पूरे जीवन संघर्ष किया. उन्होंने लिखा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इस दुख की घड़ी में परिवार को इस दुख की घड़ी में उबरने की शक्ति दे. डिंग्को सिंह हमेशा मेरे प्रेरणास्रोत रहेंगे.