News Nation Logo

प्रधानमंत्री ने शीर्ष क्रिकेटरों, ओलंपिक खेलों के खिलाड़ियों से लॉकडाउन पर चर्चा की

खेल मोदी दूसरी लीड खिलाड़ी

Bhasha | Updated on: 03 Apr 2020, 12:47:40 PM
Narendra Modi

PM ने शीर्ष क्रिकेटरों, ओलंपिक खेलों के खिलाड़ियों से चर्चा की (Photo Credit: ANI Twitter)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तेजी से फैल रही कोविड-19 (Covid-19) महामारी को फैलने से रोकने के लिये राष्ट्रीय लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शुक्रवार को भारत के चोटी के खिलाड़ियों से बात की जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल हैं. इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरेन रीजीजू तथा 49 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

खेल मंत्रालय के सूत्रों ने खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किये बिना पीटीआई से कहा, ‘‘इनमें से 12 खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिये तीन मिनट दिये गये हैं. अभी सारी खेल गतिविधियां बंद है और यह भी स्पष्ट नहीं है कि कब जनजीवन सामान्य होगा. बहु प्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग को भी 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है. गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘हां मैं वीडियो कॉल के जरिये माननीय प्रधानमंत्री से जुड़ूंगा लेकिन मैं आपको यह नहीं बता सकता कि उसमें क्या चर्चा होगी.’

मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि खिलाड़ियों से अपने सोशल मीडिया पेज के जरिये सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिये जागरूता लाने का आग्रह किया गया है. खेल मंत्रालय के सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘वह उन्हें लॉकडाउन बनाये रखने का संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिये कहेंगे. वह उनसे लोगों को व्यस्त रखने के लिये वीडियो पोस्ट करने का आग्रह करेंगे.’’ भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में कई प्रमुख क्रिकेटर शामिल हैं. इनमें तेंदुलकर, गांगुली और कोहली के अलावा विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, युवराज सिंह और केएल राहुल का नाम भी है.

क्रिकेटरों के अलावा ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू, भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, धाविका हिमा दास, मुक्केबाज एमसी मेरीकोम और अमित पंघाल, पहलवान विनेश फोगाट और युवा निशानेबाज मनु भाखड़ भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो वीडियो कॉल में हिस्सा ले रहे हैं. इस महामारी के कारण भारत में अब तक 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. विश्व भर में मृतकों की संख्या 50,000 को पार कर चुकी है.

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 03 Apr 2020, 12:47:40 PM