News Nation Logo

कोरोना वायरस की वजह से लंबे ब्रेक पर खिलाड़ी, पीवी सिंधु ने कही ये बात

सिंधु और अन्य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपना पिछला टूर्नामेंट आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेला था. इसके बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ ने कोरोना के सभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था.

IANS | Updated on: 06 Apr 2020, 02:15:14 PM
pv sindhu

पीवी सिंधु (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

हैदराबाद:

मौजूदा विश्व चैंपियन भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा है कि वह टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक के लिए स्थगित होने की खबर सुनने के लिए मानसिक रूप से तैयार थी. सिंधु ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, "जब मैं ओलंपिक के स्थगित होने की खबर सुनी तब मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार थी. मैं इस साल ओलंपिक के आयोजन को लेकर आश्वस्त नहीं थी क्योंकि कोरोनावायरस से हर दिन एक नया देश इससे प्रभावित हो रहा है. ऐसी परिस्थिति में आप कुछ नहीं कर सकते है. जीवन पहले आता है."

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के भी गुरू निकले विराट कोहली, हम नहीं बल्कि आंकड़े दे रहे हैं गवाही

सिंधु और अन्य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपना पिछला टूर्नामेंट आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेला था. इसके बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ ने कोरोना के सभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था. सिंधु ने कहा कि जब चैंपियनशिप खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी तो स्थिति उतनी भयानक नहीं थी जितनी कि अब है.

उन्होंने कहा, "लेकिन जब हम वापस आए तो यह सब बदल गया. कोविड-19 संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने लगी. अब तो स्थिति काफी बदतर हो गई है और मुझे याद नहीं है कि आखिरी बार कब हमें इतना लंबा ब्रेक मिला था. शायद कभी नही." सिंधु ने कहा कि इस ब्रेक के दौरान उन्होंने अब तक बैडमिंटन नहीं खेला है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से बदल जाएगी खिलाड़ियों की कई आदतें

विश्व चैंपियन ने कहा, "मैं कुछ व्यायाम कर सकती हूं. मेरे पास घर पर कुछ उपकरण हैं, इसलिए मैं एक-आध घंटे के लिए ट्रेनिंग करती हूं. घर तक ही सीमित रहना ठीक है. मैं घर पर ज्यादा काम नहीं करती, लेकिन मैं रसोई में मां की मदद करती हूं."

First Published : 06 Apr 2020, 02:15:14 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.