logo-image

PBL-5: यिंग, प्रणीत के दम पर सेमीफाइनल में बेंगलुरू, अवध वॉरियर्स को 5-0 से हराया

पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं, जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है.

Updated on: 07 Feb 2020, 09:55 AM

हैदराबाद:

ताई जु यिंग, बी.साई प्रणीत के बेहतरीन खेल के दम पर बेंगलुरू रैप्टर्स ने गुरुवार को यहां जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के मैच में अवध वॉरियर्स को 5-0 से हराते लीग का दौर अंत पहले स्थान के साथ कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. अवध की पुरुष युगल जोड़ी कु सुंग ह्यून और शीन बीक चेयोल ने उसे पहले मैच में जीत तो दिलाई, लेकिन इसके बाद वह लगातार मैच हारती गई. अवध की जोड़ी के सामने बेंगलुरू के अर्जुन जॉर्ज और रियां अबुंग सापुत्रो की जोड़ी थी.

अवध की जोड़ी ने यह मैच 14-15, 15-7, 15-11 से अपने नाम किया. पुरुष एकल वर्ग के दिन के दूसरे मैच में अवध ने अपना ट्रम्प मैच बनाया था और अजय जयराम को बेंगलुरू के लेवराडेज के सामने उतारा था. लेवराडेज यह मैच आसानी से 15-9, 15-9 से जीत गए. चूंकि यह ट्रम्प मैच था, इसलिए अवध ने पहले मैच को जीत जो एक अंक हासिल किया था जो इस हार के साथ चला गया.

ये भी पढ़ें- U19 World Cup: न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, टीम इंडिया से होगी खिताबी भिड़ंत

पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं, जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है. अवध और बेंगलुरू के लिए दिन का तीसरा मैच अहम बन गया. महिला एकल वर्ग के इस मैच में बेंगलुरू की यिंग और अवध की झांग से कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद थी. यिंग ने यह मैच 15-12, 15-12 से जीत अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

दिन का चौथा मैच पुरुष एकल वर्ग का था जहां बेंगलुरू ने प्रणीत को अपना ट्रम्प मैच बनाया. उनके सामने अवध के वोंग विगं की विंसेट थे जिन्हें प्रणीत ने 15-11, 15-13 से हरा अपनी टीम को दो अंक दिलाए. दिन का आखिरी मैच मिश्रित युगल का था जहां पेंग सुन चान और इयोम ह्य वोन की बेंगलुरू की जोड़ी ने अवध के कु सुंग ह्यू और कैमिला पैडरसन की जोड़ी को 7-15, 15-12, 15-11 से हरा दिया.