logo-image

PBL 2: अवध वॉरियर्स की सायना ने जीता अपना मैच, मुंबई रॉकेट्स के जयराम से हारे श्रीकांत

शुक्रवार को पीबीएल-2 के एक मैच में मुंबई रॉकेट्स ने अवध वॉरियर्स 4-3 से हरा दिया। दोनों टीमों ने अपने-अपने ट्रम्प मैच जीते।

Updated on: 07 Jan 2017, 10:30 AM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को पीबीएल-2 के एक मैच में मुंबई रॉकेट्स ने अवध वॉरियर्स 4-3 से हरा दिया। दोनों टीमों ने अपने-अपने ट्रंप मैच जीते।

जयराम ने श्रीकांत को दी मात

जयराम ने हमवतन वॉरियर्स के श्रीकांत को 5-11, 15-14, 11-5 से मात दी। श्रीकांत ने मैच की तेज शुरुआत की और 5-2 से आगे निकल गए। लग रहा था कि वह गेम में अपना दबदबा कायम रखेंगे लेकिन जयराम ने वापसी की और स्कोर 5-5 कर दिया। ब्रेक के बाद उन्होंने एकतरफा खेल दिखाया और लगातार पांच अंक लेते हुए गेम जीत लिया।

इस रोमांच में बाजी जयराम के हाथ लगी। मैच तीसरे गेम में गया। श्रीकांत ने काफी मेहनत की लेकिन वह जयराम को जीतने से नहीं रोक पाए। जयराम ने यह गेम 11-5 से जीता और इसी के साथ मुकाबला अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- PBL-2: सायना और किदांबी के खेल की बदौलत अवध वॉरियर्स ने दी ज्वाला की दिल्ली एसर्स को मात

पहला मैच मेन्स डबल्स का था। जिसमें मुंबई के ली योंग डे और निपाथफोन की जोड़ी ने वॉरियर्स के मार्किस किडो और वी.शेम. गोह को 11-7, 3-11, 13-11 से मात दी।इस जीत के साथ रॉकेट्स ने 2-0 की बढ़त ले ली थी।

सायना ने जीता अपना मुकाबला

इस मैच के बाद वॉरियर्स की सायना नेहवाल का सामना मुंबई की सुंग जी ह्यून से हुआ।यह मैच भी रोमांचक रहा। सायना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 12-10, 4-11, 11-5 से मात दी।

पहले गेम में सायना ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई और सुंग की कड़ी चुनौती को पार करते हुए गेम 12-10 से जीता। लेकिन सुंग ने दूसरे गेम में सायना को 11-4 से एक तरफा मात दी। सायना ने वापसी की और 11-5 से तीसरे गेम जीत मैच जीत ले गईं। सायना की जीत के बाद वॉरियर्स की टीम अपने खाते में एक अंक जोड़न में सफल रही।

यह भी पढ़ें- प्रीमियर बैडमिंटन लीग सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने बेंगुलरू को 5-0 से दी शिकस्त

अन्य मैच

अगले पुरुष एखल मुकाबले में मुंबई की तरफ से एच.एस. प्रनॉय कोर्ट पर थे। मुंबई का यह ट्रम्प मैच था। प्रनॉय के सामने वॉरियर्स के विसेंट वोंग विंग की थे। प्रनॉय ने यह मुकाबला 14-12, 9-11, 11-8 से जीतते हुए अपनी टीम के खाते में दो अंक डाले। यहां से मुंबई की जीत तय हो गई थी।

ट्रंप मैच जीतने वाली टीम को एक अधिक अंक दिया जाता है जबकि हारने वाली टीम के हिस्से एक नकारात्मक अंक आता है। वॉरियर्स ने भी अपना ट्रंप मैच जीत दो अंक अपने खाते में जोड़े लेकिन यह दो अंक उसे जीत नहीं दिला पाए।