logo-image

कोरोना वायरस की वजह से पाकिस्तान के इस महान खिलाड़ी की हुई मौत, लंदन में ली आखिरी सांस

पिछले सप्ताह हुई जांच में आजम खान कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. शनिवार को लंदन के इलिंग अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था.

Updated on: 30 Mar 2020, 01:53 PM

कराची:

कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद पाकिस्तान के महान स्क्वॉश खिलाड़ी आजम खान की मौत हो गई. आजम ने इंग्लैंड की राजधानी लंदन में आखिरी सांस ली. महान पाकिस्तानी खिलाड़ी 95 साल के थे. आजम की मौत की खबर खुद उनके परिवार ने साझा की है. पिछले सप्ताह हुई जांच में वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. शनिवार को लंदन के इलिंग अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था. आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्क्वॉश खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. उन्होंने 1959 और 1961 में ब्रिटिश ओपन खिताब जीता था.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विराट कोहली ने दिया मदद का भरोसा, दान कर सकते हैं बड़ी रकम

पाकिस्तान में कोरोना से 18 लोगों की मौत

बताते चलें कि चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैल चुके कोरोना वायरस से अभी तक कुल 34 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पूरे विश्व में कोरोना के कुल 7 लाख 23 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इंग्लैंड में इस महामारी के करीब 19500 मामले हैं, जिनमें से 1228 लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 1625 हो गई है. पाकिस्तान में ए महामारी 18 लोगों की जान ले चुकी है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)